scriptकांग्रेस में अंदर ही अंदर चुनाव से पहले झगड़ा, पीसीसी को बोला फिर कांग्रेस मजबूती की बात बेकार | rajasthan pcp-udiapur-congress-sachin pilot-lal singh jhala-congress | Patrika News

कांग्रेस में अंदर ही अंदर चुनाव से पहले झगड़ा, पीसीसी को बोला फिर कांग्रेस मजबूती की बात बेकार

locationउदयपुरPublished: Mar 13, 2019 12:00:06 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

पीसीसी का आदेश, डीसीसी अनजान

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. देहात कांग्रेस में अपने-अपने कार्यकर्ताओं को मौका दिलाने की चल रही कसरत में आखिर कुछ को सफलता मिली। प्रदेश कांग्रेस (पीसीसी) ने उदयपुर देहात कांग्रेस (डीसीसी) की कार्यकारिणी का विस्तार किया और उसमें 15 कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां दी गई, इसमें सर्वाधिक कार्यकर्ता मावली विधानसभा के है और इससे मावली का दबदबा बढ़ गया है। साथ ही पीसीसी से सीधे डीसीसी को पूछे बिना कार्यकारिणी का विस्तार को लेकर अध्यक्ष झाला समर्थकों ने विरोध जताया और जयपुर भी बताया। देहात अध्यक्ष के समर्थकों ने इस बात पर विरोध जताते हुए कहा कि डीसीसी की बिना राय लिए ओवरटेक की प्रक्रिया अपनाई जा रही है जो पार्टी को नुकसान पहुंचा सकती है। पीसीसी ने मंगलवार को आदेश निकालकर 15 कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां दी, इसमें तीन उपाध्यक्ष, 6 महासचिव, 4 सचिव व दो जनों को प्रवक्ता बनाया गया। कार्यकारिणी तो कांग्रेस की एक महीने पहले घोषित की गई थी और उसमें 96 जनों को शामिल किया गया था। इसके बाद पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट ने मंगलवार को कार्यकारिणी का विस्तार किया।

जैसे ही कार्यकारिणी विस्तार की प्रति सोशल मीडिया पर पदधिकारियों के पास आई तो देहात अध्यक्ष लालसिंह झाला के समर्थक हक्के-बक्के रह गए, उनका विरोध था कि बिना अध्यक्ष को पूछे ऐसे कार्यकारिणी का विस्तार करना गलत है। झाला समर्थकों ने सूची जारी करने वाले प्रदेश महासचिव (संगठन) महेश शर्मा के समक्ष भी फोन पर नाराजगी जताई। सूत्रों के अनुसार पीसीसी को इतना बताया कि एक ऐसे कार्यकर्ता को भी पदाधिकारी बनाया गया जिसने विधानसभा चुनाव में मावली नामांकन भरने गए झाला के प्रति सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार किया, ऐसे में कांग्रेस कैसे मजबूत होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो