राजस्थान की इस स्मार्ट सिटी को मिला पहला स्वतंत्र सीईओ, आईएएस नीलाभ को दी जिम्मेदारी

सुखाड़िया विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार बारहठ निगम में फिर आयुक्त लगाए

 

By: Mukesh Kumar Hinger

Published: 20 Nov 2020, 11:27 AM IST

उदयपुर. भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी नीलाभ सक्सेना को उदयपुर स्मार्ट सिटी कंपनी में मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर लगाया है।
राज्य सरकार ने गुरुवार देर रात जारी की भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारियों के तबादला सूची में सक्सैना को यह जिम्मेदारी दी है, सक्सैना उदयपुर स्मार्ट सिटी कंपनी के पहले स्वतंत्र सीईओ होंगे। सक्सेना इस समय भिवाड़ी इंटीग्रेटेड विकास प्राधिकरण अलवर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से स्थानांतरित होकर स्मार्ट सिटी सीईओ का चार्ज संभालेंगे। स्मार्ट सिटी सीईओ के पद पर इससे पूर्व नगर निगम में कमिश्नर रहे आईएस सिद्धार्थ सिहाग और कमर चौधरी ने जिम्मेदारी संभाली थी। चौधरी जब जिला परिषद के सीईओ थे तब भी स्मार्ट सिटी सीईओ का काम उनके पास रहा, बीच में तत्कालीन कलेक्टर ने सीईओ का पद आईएस मंजू चौधरी को भी दिया था लेकिन उस समय कमर का जोधपुर तबादला निरस्त हो गया तो उनको फिर से सीईओ का दायित्व दे दिया गया था। जिला परिषद से चौधरी नगर निगम में आयुक्त बनकर आए तब स्मार्ट सिटी सीईओ का कार्यभार भी संभाल रहे थे। पिछले दिनों ही उनका तबादला जोधपुर हुआ था।
इधर एक अन्य आदेश में राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हिम्मतसिंह बारहठ को नगर निगम आयुक्त के रिक्त पद पर लगाया गया है वे पूर्व में भी इस पद पर रह चुके हैं और इस समय सुखाड़िया विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार हैं। रजिस्ट्रार के पद पर फिलहाल किसी को नहीं लगाया गया है।

Show More
Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned