scriptउदयपुर की नौकरशाही में बड़ा बदलाव, आईएएस विकास भाले अब नए संभागीय आयुक्त व कुंवर राष्ट्रदीप एसपी | rajasthan-Udaipur Divisional Commissioner, SP changed , Udaipur | Patrika News

उदयपुर की नौकरशाही में बड़ा बदलाव, आईएएस विकास भाले अब नए संभागीय आयुक्त व कुंवर राष्ट्रदीप एसपी

locationउदयपुरPublished: Jul 20, 2018 03:56:44 pm

Submitted by:

madhulika singh

www.patrika.com/rajasthan-news

vikas bhale and rashtradeep

उदयपुर और मेनार में शूट हुई ‘धड़क’ आज हुई र‍िलीज…उदयपुर के शाही परिवार की लड़की के क‍िरदार में जाह्रवी

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. विधानसभा चुनाव से पहले आखिर राज्य सरकार ने गुरुवार देर रात प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल कर दिया। उदयपुर में भी कई वरिष्ठ अफसरों के तबादले हुए हैंं। इसमें संभागीय आयुक्त, जिला पुलिस अधीक्षक, देवस्थान आयुक्त व खान निदेशक जैसे पद भी शामिल है। वहीं सबसे चर्चित यूआईटी सचिव की कुर्सी पर भी अब आईएएस अफसर बिठाया है। अब आरएएएस अफसरों की सूची का इंतजार किया जा रहा है।
आईएएस विकास सीताराम भाले अब नए संभागीय आयुक्त व कुंवर राष्ट्रदीप उदयपुर के नए पुलिस अधीक्षक (एसपी) होंगे। प्रदेश में सरकार ने 31 आईएएस और 75 आईपीएस अफसरों के तबादले किए है। देर रात कार्मिक विभाग की ओर से जारी सूची में संभागीय आयुक्त एवं जनजाति आयुक्त भवानी सिंह देथा को अजमेर में संभागीय आयुक्त लगाया गया है, वे अजमेर में पहले कलक्टर भी रहे है, उनकी जगह उदयपुर में संभागीय आयुक्त व जनजाति आयुक्त विकास सीताराम भाले को लगाया गया है। उदयपुर में अतिरिक्त संभागीय आयुक्त विनीता बोहरा को उदयपुर में ही देवस्थान आयुक्त के पद पर लगाया है। निर्वतमान देवस्थान आयुक्त जितेन्द्र कुमार उपाध्याय को खान एवं भू विज्ञान विभाग का निदेशक बनाया है। उदयपुर से डूंगरपुर जिला परिषद सीईओ पर पहले लगाई आईएएस रूकमणि रियार को फिलहाल पदस्थापन की प्रतीक्षा में रखा गया है। इसी प्रकार राजसमंद जिला कलक्टर आनंदी को जयपुर में स्कूल शिक्षा आयुक्त लगाया है तो पंजीयन एवं मुद्रांक विभाग अजमेर के महानिरीक्षक श्यामलाल गुर्जर को राजसमंद में कलक्टर लगाया है।
यूआईटी सचिव पर आईएएस उज्जवल
सूची में जयपुर विकास प्राधिकरण में अतिरिक्त आयुक्त उज्जवल राठौड़ को उदयपुर की नगर विकास प्रन्यास में सचिव के पद पर लगाया गया है। इस पद पर सबकी नजरें थी, इस पर वर्तमान में तैनात वरिष्ठ आरएएस अधिकारी रामनिवास मेहता का स्थानांतरण वैसे अभी नहीं हुआ है, लेकिन आरएएस की सूची आने के बाद ही पता चलेगा उनको किस जगह लगाया गया है।
READ MORE : यहां प्रसूताओं की जिंदगी पर मंडरा रहा है खतरा…ना ऑक्सीजन लाइन, ना ही सक्शन व्यवस्था



पुलिस के ये बड़े अफसर भी बदले
आईपीएस की सूची में जयपुर के पुलिस उपायुक्त (पूर्व) श्री कुंवर राष्ट्रदीप को उदयपुर में पुलिस अधीक्षक बनाया है, निवर्तमान एसपी राजेन्द्र प्रसाद गोयल को जयपुर में क्राइम ब्रांच का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। राजसमंद एसपी मनोज कुमार को चित्तौडग़ढ़ में एसपी तो भुवन भूषण यादव को राजसमंद में एसपी लगाया है।
जैन होंगे उदयपुर शहर के नए एएसपी
राज्य सरकार की ओर से गुरुवार को जारी 42 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों की सूची में पारस जैन को उदयपुर शहर एएसपी के पद पर लगाया गया। यहां तैनात एएसपी हर्ष रत्नू को भीलवाडा भेजा गया है। एएसपी जैन पूर्व में एसपी दिनेश एम.एन. के समय ऋषभदेव उपाधीक्षक पद पर तैनात रहे। इसके अलावा सूची में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों में तैनात राजेश भारद्वाज को राजसमंद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का पदभार दिया गया। एक अन्य सूची में 46 पुलिस निरीक्षकों के तबादले कर उन्हें राज्य में अलग अलग रेंज में लगाया गया है। सूची के अनुसार रविन्द्र प्रताप सिंह को अजमेर व धर्मसिंह को बीकानेर से उदयपुर रेंज में लगाया गया है। जबकि उदयपुर रेंज से शिवलाल को कोटा, राजेश शर्मा को अजमेर, चेनाराम को अजमेर, गोपीचंद मीणा को एसओजी, दुर्गाप्रसाद को कोटा रेंज, नंदकिशोर का पीसीपीएनडीटी (स्वास्थ्य विभाग) में स्थानान्तरित किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो