script

लेकसिटी में स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 की टीम नहीं छोड़ रही कोई जगह

locationउदयपुरPublished: Jan 19, 2019 09:56:18 am

Submitted by:

Mukesh Hingar

उदयपुर में चार दिन हुए टीम को, गोपनीय सर्वे

Swachh Survekshan 2019

लेकसिटी में स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 की टीम नहीं छोड़ रही कोई जगह

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 को लेकर केन्द्रीय टीम उदयपुर के 55 ही वार्डों से जानकारी जुटा रही है। टीम ने अपनी टीमों को अलग-अलग वार्ड बांटे है और उसी अनुरुप टीमें वार्डों में जाकर साफ-सफाई देखते हुए सिटीजन के फीडबैक ले रही है। सीधी सी बात है कि टीम नगर निगम सीमा का कोई क्षेत्र नहीं छोड़ रही है, शुक्रवार को टीम ने वॉल सिटी के कुछ क्षेत्रों का भी दौरा किया। केन्द्रीय टीम वैसे तो उदयपुर आए तीन दिन हो गए है, पत्रिका ने शुक्रवार को टीम के गुरुवार को उदयपुर में किए दौरे की जानकारी सबसे पहले दी थी। टीम ने शुक्रवार को गणगौर घाट के पास के इलाकों में लोगों से फीडबैक लिए, इसके साथ ही टीम इसी तरह से काम कर रही है कि शहर के 55 ही वार्डों का क्षेत्र कवर हो जाए। टीम ने साफ-सफाई के साथ ही शुक्रवार को सार्वजनिक शौचालय भी देखे, एक जगह तो यह सामने आया कि शौचालय के पानी को लेकर समस्या था, सुलभ कॉम्पलेक्स भी देखे टीम ने।
नगर निगम से सम्पर्क नहीं
टीम ने नगर निगम से शुक्रवार को भी सम्पर्क नहीं किया। निगम के स्वास्थ्य शाखा से जुड़ा स्टाफ भी टीम के दौरे को लेकर सावचेत है लेकिन उनको यह पता नहीं चल पाया कि टीम किस तरफ है, कितने लोग आए है और क्या उनका शिड्युल है।
जनता का फीडबैक तय करेगा तस्वीर
उदयपुर की तस्वीर कैसी टीम के सामने गई है, इसमें सबसे अह्म रोल जनता के फीडबैक का होगा। टीम जो फीडबैक जनता से ले रही है उसमें अगर अच्छा प्रदर्शन हुआ होगा तो उदयपुर नंबर गेम में आगे रहेगा, साफ-सफाई को लेकर तो टीम जो देखेगी वैसे नंबर देगी।

ट्रेंडिंग वीडियो