scriptये एमएलए बोले : उदयपुर में एक गैंग बनी हुई है, ठेकेदार और अधिकारी सब वही, जांच करें सरकार | RAJASTHAN VIDHANSABHA-dharmnaryan joshi-udaipur-mavli-badi village | Patrika News

ये एमएलए बोले : उदयपुर में एक गैंग बनी हुई है, ठेकेदार और अधिकारी सब वही, जांच करें सरकार

locationउदयपुरPublished: Jul 24, 2019 09:37:07 am

Submitted by:

Mukesh Hingar

विधानसभा में मंगलवार को उदयपुर जिले के विधायकों ने जहां सवालों के जरिये विभिन्न मुद्दों को उठाया
RAJASTHAN VIDHANSABHA

DHARM NARYAN JOSHI

ये एमएलए बोले : उदयपुर में एक गैंग बनी हुई है, ठेकेदार और अधिकारी सब वही, जांच करें सरकार

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर . विधानसभा (RAJASTHAN VIDHANSABHA) में मंगलवार को उदयपुर जिले के विधायकों ने जहां सवालों के जरिये विभिन्न मुद्दों को उठाया, वहीं चर्चा में हिस्सा लेते हुए अपनी बात रखी। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने खाद्य सुरक्षा योजना पर सवाल उठाए तो मावली विधायक धर्मनारायण जोशी ने मावली के जल संकट पर अपनी बात रखते हुए कहा कि दस वर्ष पूर्व भी उदयपुर में बड़ी से शहर तक पानी की सप्लाई के लिए लाइन डाली गई थी, अब फिर लाइन डाली जा रही है जिसकी जांच करवाई जाए।
्रसदन में मावली विधायक धर्मनारायण जोशी ने मावली की पेयजल समस्या को हल करने के लिए बागोलिया तालाब को भरने की मांग उठाई। उन्होंने उदयपुर व मावली की विभिन्न पेयजल योजनाओं में सरकारी धन का सही उपयोग नहीं होने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बड़ी से उदयपुर तक पाइप लाइन पहले ही पड़ चुकी है तो फिर से क्यों डाली गई। उन्होंने कहा कि उदयपुर पानी लाने के लिए झामरी बांध से डाली गई पाइप लाइन बन्द पड़ी है। एक बूंद पानी उदयपुर में नहीं आया। उन्होंने सरकार से निवेदन करते हुए कहा कि एक गैंग बनी हुई है, 10-15 वर्षों से गैंग बनी है, ठेकेदार भी वही, अधिकारी भी वही। संपूर्ण जांच कर इसका समाधान करें और मावली को पानी दिलाएं। इससे पूर्व जोशी ने शून्यकाल में कहा कि उदयसागर से बागोलिया पानी ले जाने की डीपीआर बन चुकी है, वित्तीय स्वीकृति के अभाव में योजना अटकी हुई है जिसे शीघ्र मंजूरी दी जाए। उन्होंने साकरोदा (मावली) व चीरवा पंचायत के सरे कलां व सरे खुर्द गांव में लाखों रुपए से बनाई पानी की टंकियों के अनुपयोगी पड़ी है। चर्चा में जोशी ने वन भूमि व बिलानाम भूमि पर कई वर्षों से बसे लोगों को पट्टे देने की मांग की जिससे वे सरकारी योजनाओं का लाभ लें व हर पंचायत में बने तालाब को संरक्षण व मरम्मत की मांग की।
जिला परिषद ने लेखा से बाबू हटाए
विधायक जोशी ने चर्चा में बताया कि उदयपुर जिला परिषद के सीईओ कमर चौधरी से जब ग्रामीण क्षेत्र की योजनाओं को लेकर चर्चा कर रहे थे तब उन्होंने बताया कि जिला परिषद में लेखा शाखा में बाबू नहीं है, क्योंकि बिल पास करने में कमीशन लेते तो सभी बाबू हटा दिए।
किसी भी ब्लॉक में एक लाख वाहन नहीं
मावली विधायक धर्मनारायण जोशी ने बढ़ते वाहनों की संख्या को देखते हुए उपखंड स्तर पर जिला परिवहन कार्यालय की स्थापना के सवाल पर सरकार ने कहा कि उपखंड में पंजीकृत वाहनों की संख्या 1 लाख से अधिक होने पर कार्यालय खोलने का प्रावधान है, जिले में किसी भी उपखंड में पंजीकृत वाहनों की संख्या 1 लाख से अधिक नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो