विद्यापीठ में कार्यशाला, 2021 तक इंटरनेट समाज में लेकर आयेगा नई क्रांति - प्रो. सारंगदेवोत

जनार्दनराय नागर राजस्थान विद्यापीठ (डीम्ड-टू-बी विश्वविद्यालय) के संघटक आईटी विभाग की ओर से बुधवार को इंटरनेट ऑफ थिंग्स पर दो दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन

Krishna

December, 0407:51 PM

उदयपुर जनार्दनराय नागर राजस्थान विद्यापीठ (डीम्ड-टू-बी विश्वविद्यालय) के संघटक आईटी विभाग की ओर से बुधवार को इंटरनेट ऑफ थिंग्स पर दो दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन पर मुख्य अतिथि कडी सर्वा विवि गुजरात के प्रो. एन.एन. जानी ने कहा कि आजकल हम स्मार्ट सिटी, स्मार्ट होम, स्मार्ट ट्रांसपोटेशन सिस्टम, स्मार्ट हेल्थ केयर सहित अन्य बाते सुनते है इन सभी के पिछे मुख्य प्रौद्योगिकी आईओटी इंटरनेट की अगली पीढी है। हम सभी इंटरनेट की वर्तमान पीढी से अवगत है जो कम्युटिंग, संचार सहित कई अन्य प्रकार के इलेक्ट्रोनिक उपकरणों को इंटरकनेक्ट करता है। उन्होने कहा कि आईओटी ने हमारे आस पास ओर नये प्रकार के उपकणों को इंटरनेट से कनेक्ट करने का वादा किया है। अगली पीढी के इंटरनेट का निर्माण करना वर्तमान की तुलना में व्यापक होगा। अध्यक्षता करते हुए कुलपति प्रो. एसएस सारंगदेवोत ने कहा कि इंटरनेट ऑफ थिंग्स के माध्यम से आने वाले समय में एक बेहतरीन राष्ट्र व समाज का निर्माण किया जा सकता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned