scriptबंगाली श्रमिक की नृशंस हत्या : पुलिस ने लिया आरोपित को हिरासत में, वारदात के कारणों को लेकर कर रही पूछताछ | rajsamand bangali labor murder case accused arrested kelwa udaipur | Patrika News

बंगाली श्रमिक की नृशंस हत्या : पुलिस ने लिया आरोपित को हिरासत में, वारदात के कारणों को लेकर कर रही पूछताछ

locationउदयपुरPublished: Dec 07, 2017 10:57:25 am

Submitted by:

Mohammed illiyas

उदयपुर.राजसमंद जिले में बंगाली श्रमिक की हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

rajsamand bangali labor murder case accused arrested kelwa udaipur
उदयपुर .राजसमंद जिले में बंगाली श्रमिक की हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस आरोपित से केलवा थाने में ही वारदात के कारणों को लेकर पूछताछ की। पूछताछ के बाद पुलिस उसे केलवा थाने से पुलिस लाइन ले गई।पुलिस ने आरोपी के हिरासत को पूरी तरह से गुप्त रखा, आरोपी के बताए स्थान पर पुलिस ने देर रात से ही वहां अतिरिक्त बल तैनात कर दिया था। पुलिस अब उसे देलवाड़ा थाना ले गई है। अब वहां होगी पूछताछ। इधर, शहर में इस हत्या को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं।
गौरतलब है कि राजसमन्द में सौ फीट रोड पर एक शख्स ने बंगाली श्रमिक की नृशंसपूर्ण हत्या कर दी थी। इसे लेकर आरोपित का धमकी भरा वीडियो भी वायरल हो गया था।बंगाली श्रमिक की हत्या के सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में पीडि़त गुहार लगाता रहा, मगर हमलावर अंधाधुंध वार करता रहा। करीब साढ़े तीन मिनट में वारदात को अंजाम देकर वह फरार हो गया। इफराजुल को कंस्ट्रक्शन साइट दिखाने और गड्ढा खोदने के बहाने बुलाया गया था। स्कूटरेट से उतरकर हमलावर शंभूलाल रेगर ने इजराजुल से आगे चलने को कहा। गेंती से उसकी पीठ पर वार किया। फिर गेंती से दनादन मारता रहा। हत्था टूटने पर आरोपित गंडासा लाया व इफराजुल को बेदम कर उसने दम लिया।
वारदात के बाद एक अन्य वीडियो में उसने अपने साथ हुए किसी घटनाक्रम और इसका जिसका अंजाम दिखाने का जिक्र किया है। पहाड़ी पर एक बच्ची को गोद में बैठाकर बनाए वीडियो में हमलावर ने कहा कि एक बहन जिहाद में फंसी। उसी की मदद करने के लिए उसे अपनी जिन्दगी दांव पर लगानी पड़़ी है।

दस साल से धोइंदा में रह रहा था मृतक
राजसमंद. बंगाली श्रमिक का अधजला शव देख कर हर कोई सिहर उठा। वह दस साल से धोइंदा में किराए पर रह रहा था, जो भवन निर्माण के तहत आरसीसी का कार्य करता था। इसके लिए ठेके लेकर अन्य श्रमिकों से कार्य करवाता था। बताया गया कि उसका परिवार पश्चिम बंगाल में रहता है। श्रमिक की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो से समूचे राजसमंद शहर में तनाव के हालात उत्पन्न हो गए। कानून एवं शांति व्यवस्था को लेकर राजनगर क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया। देर रात को समुदाय विशेष के लोग हुसैनी चौक में एकत्र हो गए। इसके बाद सूचना पर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही भारी पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा। देर रात उदयपुर रेंज आईजी आनंद श्रीवास्तव भी राजसमंद पहुंच गए।

साढ़े 11 बजे हुई थी अंतिम बार बात
मृतक इफ्राजुल उर्फ गुट्टू (45) की मोबाइल कॉल डिटेल के मुताबिक साढ़े ग्यारह बजे उसकी अंतिम बार बात हुई थी। उसका भाई भी धोइंदा में रहता है, जो भवन निर्माण में आरसीसी का कार्य करते हैं। सुबह जलचक्की चौराहे पर चाय पीकर निकल गए थे। बताया कि मृतक की गांव में तीन बेटियां है। हत्या का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जिसने भी देखा और सुना, उसकी रूह कांप उठी। पूरे शहर में इसी को लेकर चर्चा बनी रही। जिहाद के मुद्दे का वीडियो वायरल होने से पुलिस व प्रशासन में भी हडक़ंप मच गया।

वीडियो में बच्ची दिखी
सोशल मीडिया पर तीन वीडियो वायरल हुए, जिसमें एक पांच से छह वर्षीय बच्ची का फुटेज भी है। वह युवक की गोद में बैठी दिख रही है। तीसरा वीडियो युवक ने मंदिर परिसर में बनाया है, जिसमें तस्वीरें स्पष्ट दिख रही है।

बाइक से हुई शिनाख्त
घटना स्थल पर बंगाली श्रमिक बाइक लेकर पहुंचा था, जबकि हमलावर स्कूटी से। हमलावर स्कूटी पर गेंती, बोतल में पेट्रोल व माचिस लेकर गया था। हत्या के बाद आरोपित स्कूटी लेकर फरार हो गया। गेंती, धारदार हथियार मौके पर ही छोड़ दिए। शव के पास अधजला आधार कार्ड भी मिला और उसकी बाइक भी मौके पर खड़ी होने से पुलिस ने बाइक के नम्बरों के आधार पर शिनाख्त की। घटना स्थल पर जैसे ही मृतक का भाई पहुंचे तो शव देखकर फफक पड़े। लोगों ने हिम्मत दिलाते हुए एक तरफ बिठाया।

हत्या का आरोपित नामजद
बंगाली श्रमिक की हत्या पर आरोपित को पुलिस ने नामजद कर लिया है। पुलिस ने रेगर मोहल्ला, राजनगर निवासी शंभूलाल रेगर की तलाश के लिए अलग-अलग पुलिस दल गठित कर लिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो