scriptउदयपुर में अब शांति, उपद्रव मचाने वाले 100 लोग हिरासत में, 52 गिरफ्तार, सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात | Rajsamand Live Murder- 52 accused arrested in riot udaipur | Patrika News

उदयपुर में अब शांति, उपद्रव मचाने वाले 100 लोग हिरासत में, 52 गिरफ्तार, सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात

locationउदयपुरPublished: Dec 15, 2017 12:45:20 pm

Submitted by:

Mohammed illiyas

उदयपुर में उपद्रव के बाद दूसरे दिन शुक्रवार को पूर्णत: शांति रही।

udaipur police
उदयपुर में उपद्रव के बाद दूसरे दिन शुक्रवार को पूर्णत: शांति रही। पूरे शहर में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रहा। इधर पुलिस ने उपद्रव के बाद देर रात तक दबिश देकर करीब सौ लोगों को हिरासत में लिया। पूछताछ और वीडियोग्राफी में तस्दीक के बाद जो लोग उपद्रव में शामिल नहीं थे उन्हें पुलिस ने छोड़ दिया। सुबह तक पुलिस ने भूपालपुरा व हाथीपोल थाने में दो मामले दर्ज कर अब तक 52 लोगों की गिरफ्तारी दिखाई।
गिरफ्तारी का ये आंकड़ा और बढ़ने की संभावना है पुलिस ने गत 8दिसम्बर को समुदाय विशेष द्वारा निकाले गए जुलूस में भड़काऊ नारा लगाने वाले 8-10लोगों को चिन्हित किया है, उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गुरूवार को उपद्रव के बाद प्रदर्शनकारियों ने जमकर पथराव किया था। इस पर 28पुलिस अहिकारी व कर्मी घायल हुए। 2 सरकारी कैमरे टूट गए। कई निजी वाहनों व प्रतिष्ठानों के कांच भी फोड़े गए, इस मामले में भूपालपुरा थाने में अरोपियों के विरुद्ध बलवा, सरकारी संपत्ति को नुकसान, सरकारी कर्मचारी अधिकारी के साथ मारपीट , जानलेवा हमला, निषेधाज्ञा के बावजूद कानून का उल्लंघन करना, आमजन में डर पैदा करने का मामला दर्ज किया गया। भूपालपुरा थाना पुलिस ने इस मामले में अब तक 27लोगों को उठाया। वहीं, हाथीपोल थाना पुलिस ने इन्हीं धाराओं में 25लोगों की गिरफ्तारी दिखाई। हाथीपोल में भी दोपहर को उपद्रवियों ने हुड़दंग मचाते हुए पुलिस से धक्कामुक्की व नारेबाजी कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया था।
READ MORE: VIDEO: उदयपुर में बिगड़े माहौल में कब क्या हुआ, पढ़ें पल-पल की खबर

चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात
शांति बहाली के लिए पुलिस ने कड़ी कानूनी कार्रवाई के साथ ही एहतियातन भारी पुलिस बल तैनात किया है। संभाग के कई जिलों से भी जाब्ता उदयपुर पहुंचा। संवेदनशील इलाकों में कुछ पुलिस बल की तैनाती की गई है। शुक्रवार को नमाज होने से मस्जिदों के बाहर भी विशेष जाब्ता लगाया गया है। पुलिस संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी कर रही है।
udaipur police
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो