पढ़िए राजसमंद की नई सांसद दीया कुमारी का यह एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

पढ़िए राजसमंद की नई सांसद दीया कुमारी का यह एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

Madhulika Singh | Updated: 24 May 2019, 07:04:55 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

लोकतंत्र में विपक्ष ने खुद को अपने हाथों से कमजोर किया

जीत के बाद दीया कुमारी ने पत्रिका को इंटरव्यू दिया पढ़िए इंटरव्यू की खास बातें


लोकतंत्र में विपक्ष की भूमिका महत्वपूर्ण होती है, यहां विपक्ष क्यों इतना कमजोर होता चला जा रहा?

दीया : देखिए विपक्ष जैसा है वैसा दिख रहा है। इन्होंने इतने साल सत्ता में रहकर देश में कुछ नहीं किया। इनकी सरकारों के परिणाम अच्छे नहीं रहे। कोई काम नहीं किया। इस वजह से जनता ने उन्हें नकार दिया है। ऐसे में अब जनता उन्हें विपक्ष की भूमिका में भी नहीं रखना चाहती है, तभी ताजा परिणाम इस तरह सामने आए हैं। विपक्षी पार्टी के तौर पर भी इनका वजूद नहीं रहा है। जिस तरह सरकारें चलाईं, उसका जवाब मिल चुका है।

इस जीत को किस तरह आप देखती हैं?

दीया : पांच साल जनता ने देखा कि किस तरह प्रधानमंत्री मोदी ने नेतृत्व दिया, राष्ट्रहित में फैसले लिए, बड़े कदम उठाए, इसलिए फिर से उन्हें मौका दिया है। अबकी बार पहले से भी ज्यादा सीटें आ रही हैं। राजसमंद सीट पर भी पिछली बार के मुकाबले और उम्मीद से ज्यादा वोट मिले हैं। चौकीदार चोर है जैसे नारे देने वाले लोग अपने गिरेबां में झांककर देखें। यह फैसला जनता ने किया है, यह जनता की जीत है। राजसमंद में विधायकों, कार्यकर्ताओं और जनता ने बहुत मेहनत की। जीत का पूरा श्रेय कार्यकर्ताओं को देना चाहूंगी।


क्या इस जीत के पीछे मोदी की लोकप्रियता से अलावा भी कोई है?

दीया : रुझान बहुत ही सकारात्मक है, बेशक हम जीते हैं। राजसमंद की जनता का आभार। जनता ने मन बना लिया था। यह पूरा श्रेयी मोदीजी को देना चाहूंगी। एक सुनामी थी पूरे देश में उनके नाम की, जो परिणाम के साथ ही सामने आ गया है। अब मोदी के अलावा जनता किसी को मौका नहीं देना चाहती। चाहे 2014, 2019 हो या 2024, मोदी को ही जनता प्रधानमंत्री पद पर देखना चाहती है। हमारा चुनावी कैम्पेन भी बहुत सधे हुए तरीके से चलाया गया, जिसका हमें फायदा मिला है।

राजसमंद की जनता को क्या संदेश है और उनकी अपेक्षाएं आप किस तरह पूरा करेंगी?

दीया : जनता ने जो निर्णय लिया है, जो परिणाम दिया है उससे यही सिद्ध होता है कि विकास पर ध्यान दिया गया, वह रास आया है। राजसमंद की जनता ने अनपेक्षित वोट देकर जो प्यार जताया है, उनके तमाम मुद्दों और समस्याओं को पूरी प्राथमिकता से लेकर काम करूंगी। चाहे ब्रॉडगेज का मुद्दा हो, पेयजल या और किसी परियोजना पर काम की बात हो, हर काम करने के लिए मैं पूरे मन से और मेहनत से काम करूंगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned