हमारी पार्टी वैसी नहीं, जहां एक नेता बैठकर सब कुछ तय कर ले : रणधीर सिंह

वल्लभनगर उपचुनाव में जनता सेना उतारेगी प्रत्याशी - Randhir Singh Bhinder

By: Mukesh Kumar Hinger

Published: 21 Feb 2021, 10:53 PM IST

उदयपुर. जनता सेना के प्रमुख रणधीरसिंह भींडर Randhir Singh Bhinder ने स्पष्ट किया कि वल्लभनगर उपचुनाव में जनता सेना पूरे दमखम से साथ उतरेगी। प्रत्याशी का नाम दोनों राष्ट्रीय दल कांग्रेस व भाजपा के नामों को देखकर तय किया जाएगा।

रणधीरसिंह भींडर ने शनिवार को उदयपुर के लेकसिटी प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता में उपचुनाव में जनता सेना के प्रत्याशी नहीं उतारने की बात पर विराम लगाते हुए कहा कि क्षेत्र में जनता अपने सुख-दुख में साथ खड़े रहने वाले जन नेता को चाहती है।

उन्होंने भाजपा सहित मौजूदा सत्तासीन कांग्रेस सरकार के प्रतिनिधियों पर भी जनता की उपेक्षा का आरोप लगाया। सहानुभूति वोट के संदर्भ में उन्होंने कहा कि वल्लभनगर विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत के असामयिक निधन के बाद ही पालिका चुनाव हुए और उसमें सहानुभूति का कोई फैक्टर नहीं रहा। जनता सेना ने पालिका में बहुमत प्राप्त किया। ऐसे में जनता सेना को विश्वास है कि जनता के साथ खड़े रहने वाले को ही जनता चुनेगी।

भाजपा और मेवाड़ के वरिष्ठ भाजपा नेता गुलाबचंद कटारिया से मनमुटाव पर उन्होंने कहा कि उनकी ओर से कोई मनमुटाव नहीं है। वे जब भी कटारिया से मिलते हैं, हाल चाल पूछते हैं। उन्होंने कहा कि वे कटारिया का पहले भी सम्मान करते थे और अब भी करते हैं।

उन्होंने प्रत्याशी तय करने के सवाल पर बिना किसी पार्टी का नाम लेते हुए कहा कि हमारी पार्टी वैसी नहीं है कि जहां एक नेता बैठकर सब कुछ तय कर ले। जनता सेना में सामान्य कार्यकर्ता को स्वतंत्रता है कि वह प्रमुख को भी आकर कह सकता है कि कुछ गलत हुआ है।


किसानों को बिल सरकार समझा नहीं पाई

दिल्ली के किसान आंदोलन पर सवाल के जवाब में भींडर ने कहा कि नए प्रावधानों को पहले समझाया जाना चाहिए था, फिर लागू करना था। प्रावधानों को किसानों के हित में बताते हुए भींडर ने कहा कि राजनाथ सिंह ने तो फॉर्म इंश्योरेंस का विचार रखा था जिसमें पांच साल की और उपज का बीमा होता और उतनी उपज नहीं होने पर भरपाई के रूप में बीमा कम्पनी उसका भुगतान करती। हालांकि यह प्रावधान अभी चर्चा में नहीं आया है लेकिन किसान हित में होने के बावजूद इन बिलों को केन्द्र सरकार किसानों को ठीक से समझा नहीं पाई है। प्रेसवार्ता के दौरान जनता सेना के मांगीलाल जोशी,गजेन्द्र सामर भी उपस्थित थे।

Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned