एसडीएम को बीच रास्ते में रोक कर दी शिकायत, चार दिन से नहीं मिला राशन, इस वजह से भटकना पड़ रहा है इधर उधर

एसडीएम को बीच रास्ते में रोक कर दी शिकायत, चार दिन से नहीं मिला राशन, इस वजह से भटकना पड़ रहा है इधर उधर

Bharat I Sharma | Updated: 03 Dec 2017, 04:51:07 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

झाड़ोल. सैलाना में स्थित राशन की दुकान पर पीओएस मशीन में नेटवर्क नहीं आने से वहां के बाशिंदे चार दिन से अनाज के लिए भटक रहे हैं।

झाड़ोल. उपखण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत सैलाना में स्थित राशन की दुकान पर प्वाइंट ऑफ सेल (पीओएस) मशीन में नेटवर्क नहीं आने से वहां के बाशिंदे चार दिन से अनाज के लिए भटक रहे हैं। पीओएस मशीन में नेटवर्क की समस्या से उपभोक्ता राशन की दुकान पर सुबह से शाम तक बैठे रहे, लेकिन नेटवर्क नहीं आने से बैरंग घर लौटना पड़ा। इधर, शनिवार दोहपर को जिला कलक्टर के दौरे की सूचना पर उपखण्ड अधिकारी कर्पूरशंकर मान पालिया खेड़ा पहुंचे। जहां उपभोक्ताओं ने उन्हें रास्ते में रोककर डीलर द्वारा राशन नहीं दिए जाने की शिकयत की। जिस पर एसडीएम ने रेवेन्यू इंस्पेक्टर अमृतलाल मेघवाल को कार्रवाई के निर्देश दिए। दूसरी ओर डीलर गणेशलाल डामोर के मार्फत राशन वितरण करने वाला दुकान से नदारद रहा।

 

READ MORE: OMG! ये क्या, यहां पद एक और दो पदाधिकारियों ने घोषित किए दो नाम


पहाड़ी पर घंटों इंतजार, फिर भी मायूसी : सैलाना क्षेत्र के पालीबोर सेलाना राशन सेन्टर पर चार दिन से सैकड़ों उपभोक्ता अनाज के लिए परेशान हो रहे हंै। दो दिन से पास की पहाड़ी पर चढकऱ नेटवर्क का इंतजार किया जा रहा हैं, लेकिन उपभोक्ता निराश घर लौट रहे हैं। करीब 3 बजे जिला कलक्टर के उदयपुर से झाड़ोल दौरे पर आने की सूचना पर उपखण्ड अधिकारी पालियाखेड़ा जा रहे थे। तभी पालीबोर के पास पूर्व सरपंच लक्ष्मीलाल डामोर सहित करीब 150 महिला-पुरुषों ने रोक कर डीलर की शिकायत की। बताया कि डीलर समय पर गेहूं नहीं देता। राशन कार्ड के हिसाब से प्रति उपभोक्ता को 5 किलो गेहूं कम वितरण करता हंै।

 

पीओएस मशीन की पर्ची भी नहीं देता। नवंबर का गेहूं भी समय पर नहीं दिया। एसडीएम ने रेवेन्यू इंस्पेक्टर मेघवाल को राशन सेन्टर पर जाकर व्यवस्था की जानकारी लेने के निर्देश दिए। जिस पर मेघवाल ने प्रवर्तन अधिकारी विजयसिंह को सैलाना राशन डीलर द्वारा अनाज वितरण नहीं करने की जानकारी फोन पर दी। दूसरी ओर डीलर माहौल देख भाग गया। पूर्व सरपंच लक्ष्मीलाल डामोर ने बताया कि राशन डीलर समय पर राशन वितरण नहीं करता हैं।

 

READ MORE: अन्तरराष्ट्रीय विकलांग दिवस की पूर्व संध्या पर नारायण सेवा संस्थान का प्रयास, उम्मीद के क्षितिज पर झिलमिलाईं प्रतिभाएं

 

आए दिन शिकायत अधिकारी को की जाती हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं होता हंै। नवंबर में भी डीलर ने गेहूं वितरण नहीं किया हंै। 10 दिन से उपभोक्ता परेशान हो रहे। जिसकी शिकायत उपखण्ड अधिकारी को की हैं। एसडीओ कर्पूर शंकर मान ने बताया कि शिकायत पर रेवेन्यू इंस्पेक्टर को जांच के लिए कहा है। दूसरी ओर, प्रवर्तन अधिकारी विजयसिंह का कहना है कि डीलर की शिकायत मिली है। फोन पर उसे राशन समय पर एवं पूरा बांटने के साथ पर्ची देने के लिए पाबंद किया है। ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned