घूंघट की ओट से महि‍लाओं ने मह‍िला कलेक्‍टर के सामने खुलकर रखी समस्‍याएं

रात्रि चौपाल में लगी समस्याओं की झड़ी, अधिकारियों को समाधान के दिए दिशा निर्देश

By: madhulika singh

Published: 07 Mar 2020, 01:46 PM IST

सराडा. शुक्रवार देर रात्रि को सराडा उपखंड के इंटाली पाल में उदयपुर जिला कलेक्टर आनंदी के सानिध्य में रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया जिसमें लोगों को संबोधित करते हुए जिला कलेक्टर ने कहा कि अपने परिवार की अच्छी परवरिश के साथ-साथ शिक्षा व विकास के लिए छोटा परिवार जरूरी होता है आज महिला पुरुष को 3बच्चो के बाद नसबंदी करवाना जरूरी होता है ऐसा नहीं करने पर आने वाले समय में लोगों के सामने विकराल समस्या आ सकती है।

इस मौके पर लोगों ने जमकर क्षेत्र की समस्याओं को जिला कलेक्टर के सामने रखा जिस पर कलेक्टर ने तत्काल संबंधित विभाग को समाधान करने के निर्देश दिए । सेमारी विकास अधिकारी रमेश चंद्र मीणा ने पंचायती राज की योजनाओं को लोगों के समक्ष रखें उन्होंने महानरेगा से लगाकर श्रमिक कार्ड तक हर छोटी-छोटी योजनाओं को विस्तार से समझाते हुए लोगों को इसका लाभ उठाने आह्वान किया, शिक्षा विभाग द्वारा बच्चों की मिलने वाली छात्रवृत्ति सहित अन्य योजनाओं के बारे में जानकारी लोगों को दी इस मौके पर कई अभिभावकों ने अभी तक छात्रवृत्ति नहीं मिलने की बात कही।

यह उठी समस्याएं शिविर में
सोम कमला आंबा पेयजल योजना का नियमित सप्लाई नहीं होना ,सबसेंटर पर डिलीवरी नहीं होने, इंटाली व बडावली में फीडर लगाने, बिजली विभाग के सौभाग्य योजना के अंतर्गत पुराने मीटर लगाने, अधिकारियों कर्मचारियों की ड्यूटी चार्ट लगाने, हेड पंप खराब होने, बिजली की अनियमित कटौती।

यह रहे उपस्थित
एसीओ आर के अग्रवाल, डीएसओ ज्योति ककवानी, जिला शिक्षा अधिकारी भरत कु मार जोशी ,पुर्व ग्राम सरपंच लाल सिंह मीणा ,उपखंड अधिकारी दिनेश चंद्र धाकड़, विकास अधिकारी रमेश चंद्र मीणा, तहसीलदार रशीद खान, डॉ सुरेश मंडोवरा आदि।

madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned