RBSE RESULT: राजस्थान में तीसरा और उदयपुर में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली उदयपुर की लविशा ने पत्रिका से साझा किए अपने पढ़ाई के सीक्रेट, देखें वीडियो

लविशा के घर पर परिणाम जारी होने के बाद से ही बधाइयां देने वालों का तांता सा लगा हुआ है।

By: Jyoti Jain

Published: 24 May 2018, 05:21 PM IST


हेमन्त आमेटा / उदयपुर जिले के वल्लभनगर तहसील स्थित भटेवर गांव की बेटी लविशा नागदा ने RBSE के जारी हुए 12वीं वाणिज्य वर्ग के परिणाम में राजस्थान की टॉपर सूची में तीसरा स्थान एवं उदयपुर जिले में प्रथम स्थान पाकर राजस्थान में मेवाड़ सहित भटेवर गांव व पवनपुत्र उच्च माध्यमिक विद्यालय का नाम रोशन किया है।

 

भटेवर की लविशा के टॉपर रहने पर घर एवं गांव में खुशियां मनाई जारही है। लविशा के घर पर परिणाम जारी होने के बाद से ही बधाइयां देने वालों का तांता सा लगा हुआ है। बेटी के टॉपर रहने पर माता पिता के साथ परिवार वालों ने भी लविशा को मिठाई खिलाकर खुशियां मनाई। इसके साथ ही भटेवर में संचालित सरस्वती कोचिंग क्लासेज की ओर से लविशा का स्वागत कर बर्ड विलेज मेनार की छवि देकर सम्मानित किया गया।

 

लविशा के माता-पिता ने बताया कि बेटी के राजस्थान टॉपर सूची में तीसरे स्थान पर रहने पर पूरे परिवार को बहुत गर्व महसूस हो रहा है। उन्होनें बताया कि लविशा शुरू से ही पढ़ने में होशियार रही है और ये उसी का नतीजा है कि आज उसने ये सफलता हासिल की है।

 

 

RBSE 12th COMMERCE RESULT 2018, lavisha nagda, udaipur

सफलता के लिये प्रतिदिन घर पर 6 घंटे पढाई:-

लविशा ने बताया कि मुझे विद्यालयों में गुरुजनों से बहुत अच्छा मार्गदर्शन मिला। विद्यालय के गुरुजनों ने समय समय पर मुझे गाइड किया एवं विद्यालय के समय के बाद अतिरिक्त क्लास लेकर के अच्छा मार्गदर्शन दिया। इसके साथ ही विद्यालय के समय के पश्चात प्रतिदिन नियमित 6 घंटे पढाई की जिससे मुझे ये सफलता मिली है।

 

READ MORE: RBSE 12th RESULT 2018: बारहवीं साइंस और कॉमर्स के रिजल्ट हुए जारी, जानिए उदयपुर के बच्चों का क्या रहा नतीजा

 

परिवार के लोगो का मिला सहयोग:-
लविशा ने बताया कि मेरे परिवार के लोगो ने भी हर समय मुझे सपोर्ट किया है। मेरे माता पिता ने हर समय मुझे घर के कार्यों से दूर रखकर पढ़ाई के प्रति सजग किया। जिसमें दैनिक दिनचर्या में सुबह जगने से लेकर शाम को सोने तक मेरा सपोर्ट किया उनके आशीर्वाद से ही आज मुझे यह सफलता मिली है।

 

सिविल सर्विसेज में जाने का सपना:-
लविशा नागदा ने बताया कि आगे भी इसी तरह पढाई करते हुए सिविल सर्विसेज में जाने का सपना रखती है।

 

विद्यालय परिवार ने निकाला गांव में जुलुस:-
मेवाड़ की बेटी लविशा नागदा के टॉप रहने पर पवन पुत्र उच्च माध्यमिक विद्यालय परिवार द्वारा मेवाड़ का नाम रोशन करने वाली इस होनहार बालिका का उत्साहवर्धन करने के लिए गर्मजोशी से स्वागत करते हुए गांव में जुलुस निकाला गया।

Show More
Jyoti Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned