scriptखुल गया कुलपति का सफेद झूठ | really open here: white lie of the Vice Chancellor | Patrika News

खुल गया कुलपति का सफेद झूठ

locationउदयपुरPublished: Jan 02, 2019 11:54:27 am

Submitted by:

Bhuvnesh

कुलपति बोले रिपोर्ट मिल गई, कमेटी का जांच से इनकार

really open here: white lie of the Vice Chancellor

खुल गया कुलपति का सफेद झूठ

खुल गया कुलपति का सफेद झूठ

कुलपति बोले रिपोर्ट मिल गई, कमेटी का जांच से इनकार

भुवनेश पंडया

उदयपुर . बायोटेक्नोलॉजी विभाग में इस विवाद को लेकर जांच में सबको चकरघिन्नी कर दिया है। कुलपति प्रो जेपी शर्मा इस मामले में रिपोर्ट मिलने की बात कह रहे हैं, वहीं जांच कमेटी के अध्यक्ष व सदस्य कोई जांच करने या इस आशय आदेश का मिलने से इनकार कर रहे हैं।
जांच रिपोर्ट मिल गई है

मुझे जांच रिपोर्ट मिल गई है। डीन कमेटी ने अपनी रिपोर्ट भेज दी है, इसके अनुरूप निर्णय लेंगे। रिपोर्ट में क्या है, इसकी जानकारी डीन विज्ञान महाविद्यालय दे सकेंगे।
जेपी शर्मा, कुलपति सुखाडि़या विवि उदयपुर

—-

मुझे नहीं है जानकारी

कुलपति साहब कह रहे हैं, लेकिन मुझे एेसे किसी मामले की जांच की जानकारी ही नहीं है। मुझे तो दुबे टिकमचंद मामले में किसी जांच करने के आदेश ही नहीं मिले। मैंने तो कोई जांच नहीं की।
प्रो आनन्द पालीवाल, डीन लॉ कॉलेज

—-

मुझे तो किसी ने आदेश नहीं दिए

मुझे तो किसी ने किसी भी प्रकार की जांच के कोई आदेश नहीं दिए हैं, ना ही मैंने कोई जांच की है। मुझे इस बारे में कुछ नहीं मालूम।
बीएल आहुजा, डीन विज्ञान महाविद्यालय

—–

कमेटी ने रजिस्ट्रार को सौंपी रिपोर्ट

स्लग….सुखाडि़या विवि: जातिगत अपमान मामला

कुछ दिनों पूर्व बायोटेक्नोलॉजी विभाग के प्रोफेसर राजेश दुबे और असिस्टेंट प्रोफेसर टिकमचंद को लेकर उपजे विवाद पर जातिगत अपमान के मामले की जांच रिपोर्ट कमेटी ने रजिस्ट्रार एचएस भाटी को सौंप दी है।
बायोटेक्नोलॉजी विभाग में गत दिनों असिस्टेंट प्रोफेसर टिकमचंद ने एक सुसाइट नोट को वायरल करते हुए प्रोफेसर दुबे पर जातिगत अपमान का आरोप लगाया था। इस पर रजिस्ट्रार ने जांच कमेटी बिठाई थी। सूत्रों के अनुसार रिपोर्ट में मुख्य बिन्दु जातिगत अपमान को लेकर दुबे से कमेटी ने पूछताछ में लिए बयान का ही उल्लेख है। इसमें यह स्पष्ट नहीं है कि कौन गलत है और कौन सही। कौन कसूरवार है और कौन सही है।
यह है रिपोर्ट में
रिपोर्ट में उल्लेख है कि दुबे ने केवल टिकमचंद से इतना पूछा था कि वह अनुसूचित जाति वर्ग से आते हैं और उनका सामान्य वर्ग में चयन हुआ है। एेसे में यह जातिगत अपमान कैसे हुआ। रिपोर्ट में टिकमचंद के बयान को भी समाहित किया गया है। साथ ही यह भी उल्लेख है कि टिकमंचद का काम क्या है, उनके पास क्या-क्या प्रोजेक्ट हैं। बायोटेक्नोलॉजी विभाग के किसी भी व्यक्ति ने दुबे के खिलाफ बयान नहीं दिए हैं।
—–

हमने जांच रिपोर्ट रजिस्ट्रार को सौंप दी है। उनकी ओर से जो भी निर्णय होगा, उसके अनुरूप कार्य करेंगे।
प्रो सुधा चौधरी, कमेटी अध्यक्ष

—–
रिपोर्ट आ गई है, लेकिन मैंने इसे पूरी तरह से देखा नहीं है। हालांकि किसी भी रिपोर्ट के सभी पक्षों को देखते हुए निर्णय लेंगे।
एचएस भाटी, रजिस्ट्रार सुखाडि़या विवि उदयपुर

—–
ये थे कमेटी

– सुधा चौधरी
– आसाराम मीणा

– हनुमान प्रसाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो