एेन वक्त पर बदला बैठक स्थल

bhuvanesh pandya | Publish: Jun, 16 2019 11:20:11 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

- तय समय से करीब डेढ़ घंटे बाद हुई शुरू
- जनजाति राज्य मंत्री ने ली विभागीय परियोजनाओं की समीक्षा

भुवनेश पण्ड्या

उदयपुर . जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग (टीएडी) के राज्यमंत्री अर्जुनसिंह बामणिया की अध्यक्षता में शनिवार को हुई विभागीय अधिकारियों की बैठक का स्थल एेन वक्त पर बदल दिया गया। एेसे में बैठक तय समय से करीब डेढ़ घंटा देर से करीब १२ बजे शुरू हुई। बैठक में विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई।

विभाग के कार्यक्रम के अनुसार बैठक आयुक्तालय सभागार होनी थी, जो बाद में बड़ी मार्ग स्थित स्वच्छ परियोजना कार्यालय में हुई।

------

मंत्री बामणिया ने सभी परियोजना अधिकारियों से उनके क्षेत्र में संचालित विभागीय परियोजना के क्रियान्वयन की स्थिति जानी और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने विभाग की ओर से संचालित छात्रावासों एवं आवासीय विद्यालयों में वार्डन, कोच व अध्यापकों के रिक्त पदों एवं शैक्षणिक व्यवस्थाओं, खेल छात्रावासों पर विचार विमर्श किया। जिन सिविल कार्यों की प्रशासनिक व तकनीकी स्वीकृति जारी हो चुकी है, उनकी वित्तीय स्वीकृति शीघ्र जारी करने के निर्देश दिए गए। बैठक में उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, सिरोही व बारां जिले के परियोजना अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

उन्होंने सौ दिवसीय कार्य योजना के तहत सोलर लाइट एवं सिंचाई परियोजनाओं की प्रगति पर चर्चा करते हुए कार्यों को शीघ्र शुरू करने और प्रगतिरत कार्यों को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभागीय योजनाओं की समयबद्ध क्रियान्विति करें तथा गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए। बैठक में अतिरिक्त संभागीय आयुक्त विनिता बोहरा, रामजीवन मीणा, जिला परियोजना अधिकारी गीतेश मालवीय सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

-

मीडिया से दूरी
बैठक के लिए जैसे ही मीडियाकर्मी पहुंचे तो उन्हें प्रवेश नहीं देने के लिए अधिकारी चर्चा करने लगे। कुछ देर के बाद उन्होंने मीडियाकर्मियों से समीक्षात्मक बैठक की बात कहकर दूरी बना ली।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned