scriptउदयपुर में 157 केन्द्रों पर रीट, बेहतर प्लान ने बचाया जाम से | reet exam in rajasthan 2021 reet exam in rajasthan udaipur city | Patrika News

उदयपुर में 157 केन्द्रों पर रीट, बेहतर प्लान ने बचाया जाम से

locationउदयपुरPublished: Sep 26, 2021 10:31:42 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

उदयपुर में परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न

उदयपुर में एक परीक्षा केन्द्र पर रीट परीक्षार्थी।

उदयपुर में एक परीक्षा केन्द्र पर रीट परीक्षार्थी।

उदयपुर . माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित रीट परीक्षा रविवार को जिलेभर के 157 केन्द्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गई। पिछले तीन दिनों से किए गए बेहतर प्रबंध के चलते इस बार उदयपुर को जाम से बचा। शहर में उदयापोल पर कुछ देर के लिए वाहनों की कतार लगी बाकी शहर में आसानी से लोगों की आवाजाही भी रही। जिलेभर में अभ्यर्थियों के आवागमन, आवास, भोजन की व्यवस्थाएं विविध माध्यमों से की गई थी। रविवार को उदयपुर शहर के 106 केन्द्रों तथा ग्रामीण क्षेत्रों के 51 केन्द्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से संपादित हुई।
रीट परीक्षा को देखते हुए समस्त पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मुस्तैद रहे। स्वयं जिला कलक्टर चेतन देवड़ा व एसपी डॉ. राजीव पचार ने विभिन्न परीक्षा केन्द्रों के साथ-साथ बस स्टेण्ड, रेल्वे स्टेण्ड और शहर के प्रमुख सार्वजनिक स्थानों, हेल्पडेस्क का दौरा किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलक्टर देवड़ा ने फतेह स्कूल तथा मीरा गल्स कॉलेज स्थित परीक्षा केन्द्र पर व्यवस्थाएं देखी। शाम को परीक्षा उपरांत अभ्यर्थियों के वापस लौटने के क्रम को देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक हिंगलाज दान व एसपी डॉ. पचार ने बस स्टेशन व रेल्वे स्टेशन पहुंच कर नियुक्त अधिकारियों को बेहतर व्यवस्थाओं के लिए महत्त्वपूर्ण निर्देश दिए। अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) अशोक कुमार व ओ.पी.बुनकर ने भी आज दिनभर परीक्षा व्यवस्थाओं पर नज़र रखकर महत्त्वपूर्ण निर्देश दिए।
उदयपुर में रीट परीक्षा संग्रहण केन्द्र पर शाम को दौरा करते जिला कलक्टर।
जिला रसद अधिकारी गीतेशश्री मालवीय ने बताया कि अभ्यर्थियों को राहत देने के लिए जिला प्रशासन के तत्वावधान में रसद विभाग, अनुष्का संस्थान, गूंज संस्थान, पारख आदि संस्थानों के साथ कई समाज और संस्थाओं के माध्यम से लगभग 40 हजार भोजन पैकेट्स का वितरण किया गया। अभ्यर्थियों ने विद्यार्थियों के हित में की गई व्यवस्थाओं के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया।
परीक्षा समाप्ति उपरांत समस्त अभ्यर्थियों को बसों के माध्यम से गंतव्य के लिए सुरक्षित रवाना भ्ज्ञी किया गया। प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ परिवहन अधिकारी बस तथा रेल्वे स्टेशन पर मोर्चा संभाले देखे गए। इस दौरान एसपी डॉ. राजीव पचार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार, अंजना सुखवाल, चेतना भाटी, थानाधिकारी आदर्श परिहार, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी प्रकाश सिंह राठौड़, जिला परिवहन अधिकारी डॉ. कल्पना शर्मा, रोडवेज प्रबंधक महेश उपाध्याय आदि ने व्यवस्थाएं संभाली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो