scriptकलक्टर की फटकार के बाद शुरू किया जीर्णोद्धार | Renovation started after the reprimand of collector | Patrika News

कलक्टर की फटकार के बाद शुरू किया जीर्णोद्धार

locationउदयपुरPublished: Sep 10, 2019 10:08:38 pm

Submitted by:

Bhuvnesh

– महाराणा भूपाल हॉस्पिटल- पीडब्ल्यूडी को दिए तीन करोड़ १२ लाख रुपए

कलक्टर की फटकार के बाद शुरू किया जीर्णोद्धार

कलक्टर की फटकार के बाद शुरू किया जीर्णोद्धार

भुवनेश पण्ड्या

उदयपुर . तिमारदार के सिर पर प्लास्टर गिरने से घायल होने के बावजूद सोए हुए सार्वजनिक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने कलक्टर आनन्दी की फटकार के बाद महाराणा भूपाल हॉस्पिटल में जीर्णोद्धार का काम सोमवार को शुरू कर दिया है। विभाग ने जनाना वार्ड आठ व आईसीयू के बीच के कॉरिडोर पर प्लास्टर कार्य शुरू किया है। साथ ही विभिन्न वार्डों के शौचालयों को बेहतर करने, छत की चटकी हुई पट्टियों के नीचे गडर लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। वार्ड आठ जनाना हॉस्पिटल व महाराणा भूपाल हॉस्पिटल को जोड़ता है।
हॉस्पिटल ने दो किस्तों में पीडब्ल्यूडी को तीन करोड़ १२ लाख रुपए दे रखे हैं। एक करोड़ रुपए दिए हुए तो एक वर्ष हो गया, जबकि गत सात मार्च को भी अन्य राशि दी थी। इसके बावजूद विभाग टस से मस नहीं हो रहा था। गत ३० अगस्त को मटून निवासी लोकेन्द्रसिंह देवड़ा परिजन को उपचार के लिए लेकर पहुंचा था। आउटडोर में उसके सिर पर छत से पूरा ब्लॉक गिर पड़ा। इसके बाद देवड़ा की मरहम पट्टी तो कर दी गई, लेकिन हॉस्पिटल के स्थिति की पोल खुलकर सामने आ गई थी।
—-

कलक्टर ने लगाई फटकार

मामले को लेकर जिला कलक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई, इसके बाद विभाग की ओर से ये काम शुरू किया गया है।

—-
हां, पीडब्ल्यूडी ने फिलहाल जीर्णोद्धार का काम शुरू कर दिया है, जहां-जहां की स्थिति ठीक नहीं है, उसे बेहतर करने के लिए स्थान भी चिह्नित किए जा रहे हैं।
डॉ लाखन पोसवाल, अधीक्षक महाराणा भूपाल हॉस्पिटल

हम प्राथमिकता से काम कर रहे हैं, अधीक्षक से भी राय लेकर काम कर रहे हैं। जो बेहद जरूरी है इसे पहले पूरा कर रहे हैं। बाथरूम व गलियारों की खिड़कियों के टूटे ग्रिल, वायर गेज शुरुआत में ही ठीक करेंगे ताकि कोई हादसा नहीं हो।
रमेश मेहता, एक्स-इ-एन पीडब्ल्यूडी उदयपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो