scriptरपट का काम बंद, बजट लेप्स | Report work stopped, budget lays | Patrika News

रपट का काम बंद, बजट लेप्स

locationउदयपुरPublished: Oct 27, 2021 06:02:52 pm

Submitted by:

jagdish paraliya

40 किलोमीटर दूरी तय कर पहुचेंगे तहसील मुख्यालय

रपट का काम बंद, बजट लेप्स

रपट का काम बंद, बजट लेप्स

ग्रामीणों ने पाइप डालने की मांग पर बन्द कराया था काम
झाड़ोल (उदयपुर). उपखण्ड क्षेत्र में सार्वजनिक विभाग की कार्यशैली, जनता के प्रति जवाबदेही क्षेत्र के भाडेर क्षेत्र को देखकर लगाई जा सकती हैं। भाडेर क्षेत्र में वाकल नदी पर स्थित बिरोठी-ओड़ा मार्ग का सबसे बड़ी पुलिया ४ वर्ष के बाद भी पूरी नहीं हो पा रही है।
पिछले पांच साल से बरसात में भाडेर टापू बनकर उपखण्ड मुख्यालय से कट जाता है लेकिन विभाग द्वारा अधूरी छोड़ रखी पुलिया की अभी तक सुध नहीं ली गई है।
अधूरी पुलिया के कारण भाडेर से बिरोठी पहुंचने के लिए ४० किमी का अतिरिक्त चक्कर लगाना पड़ रहा है। पुलियों के अभाव में करीब ६-७ फीट पानी में उतर कर जान जोखिम मे डालकर अभिभावक छात्रों को विद्यालय पहुंचाते हैं। विभाग द्वारा यहां पर रपट निर्माण की स्वीकृति जारी की गई। ग्रामीणों द्वारा रपट का विरोध कर पाईप डालने की मांग की गई। जिससे नदी में ज्यादा पानी होने पर भी आवागमन बाधित नहीं हो। रपट नहीं बनने देने पर रपट का बजट भी लेप्स हो गया। अब नया प्रस्ताव बना कर भेजा गया हैं।
सालों से बिरोठी में पुलिया निर्माण की मांग की जा रही है लेकिन न तो जनप्रतिनिधि ध्यान दे रहे है और न ही राज्य सरकार। हर वर्ष हम भाडेरवासी परेशान हो रहे है। पुलिया निर्माण शीघ्र हो ताकि हमें इस समस्या से निजात मिल सके ।
धनराज गरासिया, सामाजिक कार्यकर्ता
२० लाख रुपए की स्वीकृति आ गई हैं रपट व पाइप डालने की। उदयपुर जिले में आचार संहिता की वजह से टैंडर नहीं लग पाए हैं। आचार संहिता हटते ही टेण्डर लगा कर काम शुरू करा दिया जाएगा।
भूरसिंह मीणा, सहायक अभियन्ता, सार्वजनिक लोक निर्माण, झाड़ोल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो