VIDEO ; कॉलेज स्टूडेंट्स ने लिए संकल्प, उदयपुर को फिल्मसिटी बनाने की मुहिम का बने हिस्सा..

Madhulika Singh

Publish: Jan, 11 2019 02:08:50 PM (IST) | Updated: Jan, 11 2019 02:15:07 PM (IST)

Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

राकेश शर्मा राजदीप/उदयपुर . नया साल लगने के साथ ही हर कोई जीवन में सकारात्मक परिवर्तन के बारे में सोचने लगते हैं। ऐसे में कई लोग किसी अच्छी आदत को अपनाने या बुरी आदत छोडऩे का संकल्प लेते हैं। तो कई कठोर परिश्रम कर जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करने के सपने देखते हैं। दृढ़ निश्चय के अभाव में ये संकल्प जल्द ही टूट-बिखर जाते हैं। इसके लिए जरूरी है कि जो भी संकल्प लें, उसे ईमानदारी से जरूर पूरा करें। इसी मनोभाव के साथ नया साल लगते ही पिछले कुछ दिनों से शहरवासी पत्रिका की मुहिम ‘रिसोल्व विद पत्रिका’ से जुडक़र संकल्प साझा कर रहे हैं। इस मुहिम में अशोका बेकरी का सहयोग मिल रहा है। इसके अलावा उदयपुर में फिल्मसिटी लाने के लिए प्रयासरत मुकेश माधवानी के साथ पत्रिका की उदयपुर में फिल्मसिटी की मुहिम में भी लोगों का सहयोग मिल रहा। अशोक बेकरी पर गुरुवार को बड़ी संख्या में शहर के युवाओं ने उदयपुर में फिल्मसिटी का नारा बुलंद किया। साथ ही रिसोल्व विथ पत्रिका अभियान के तहत वीसीडी कॉलेज ऑफ डिजाइनिंग के स्टूडेंट्स ने सामूहिक संकल्प लेते हुए दोहराया कि वे सभी इस नए साल पर न सिर्फ व्यक्तिगत उपलब्धियों से परिजनों का मान बढ़ाएंगे वरन् पत्रिका संग सामाजिक सरोकारों में स्वैच्छिक भागीदारी से शहर को गौरवान्वित करेंगे। गौरतलब है कि ये सभी विद्यार्थी चूंकि डिजाइनिंग विधा अध्ययन से जुड़े थे तो जाहिर है सभी नामचीन डिजाइनर बनने का सपना पूरा करना चाहते थे, लेकिन इनमें ही कुछ स्टूडेंट्स ऐसे भी थे जिनकी सोच और विचार अलग और प्रेरक थे। उनमें मीताली सुथार लिखती हैं कि वह गरीब बच्चों को यह कला सिखाकर रोजगार से जोडऩा चाहेगी।

 

READ MORE : खान महाघूसकांड में अब हुआ एक और नया खुलासा : उदयपुर एसीबी ने अब उठाया यह कदम

 

इधर, प्रेक्षा खाब्या ने लिखा मां की आस और पिता का विश्वास बनाए रखने की भरसक कोशिश करूंगी। माता-पिता बच्चों के लिए कितना त्याग-बलिदान और मेहनत करते हैं। ऐसे में उनकी उम्मीदों को साकार करने के लिए हम सबको पूरे समर्पित भाव से जुटना चाहिए। इनके अलावा मोहम्मद टिन, मुस्कान बदलानी, प्रवी जैन, मोक्षा जैन, मोहन कस्तूरी, आयूषी टांक, खुशी पटेल, संध्या प्रजापत, अब्दे अली बेग, प्रियंका बोराना और भूपेन्द्र सोलंकी सहित कई अन्य ने संकल्प साझा किए।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned