scriptRising prices of petrol, diesel and gas broke the back of farmers: Kha | पेट्रोल-डीजल और गैस के बढ़ते दामों ने किसानों की कमर तोड़ दी: खाचरियावास | Patrika News

पेट्रोल-डीजल और गैस के बढ़ते दामों ने किसानों की कमर तोड़ दी: खाचरियावास

जिले के प्रभारी मंत्री रहे दौरे पर - मेनार व कुराबड़ में की सभाएं, लोगों से हुए रूबरू

उदयपुर

Updated: August 22, 2021 08:31:59 am

भुवनेश पंड्या
जिले के प्रभारी मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास शुक्रवार को जिले के दौरे पर रहे। खाचरिवास सुबह राजीव गांधी जयन्ती पर आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में शामिल हुए, इसके बाद उन्होंने मेनार व कुराबड़ में जनसभाओं को संबोधित किया। खाचरियावास ने मेनार में किसान सम्मेलन में केन्द्र सरकार पर प्रहार कर किसानों की पीड़ा और आवाज उठाई तो कुराबड़ में उन्होंने आगामी वल्लभनगर के उपचुनाव में कांग्रेस की जीत की हुंकार भरी और सभी को एकजुट होकर चुनाव लडऩे की बात कही। इस दौरान मंच से ही कई नेताओं ने अपनी दावेदारी जता दी।
पेट्रोल-डीजल और गैस के बढ़ते दामों ने किसानों की कमर तोड़ दी: खाचरियावास
पेट्रोल-डीजल और गैस के बढ़ते दामों ने किसानों की कमर तोड़ दी: खाचरियावास
--------

मेनार/गींगला (उदयपुर). मेनार में आयोजित किसान सम्मेलन में प्रभारी मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि पेट्रोल, डीजल व गैस के बढ़ते दामों ने किसानों की कमर तोड़ दी है। उन्होंने केन्द्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि किसान बिल के विरोध में पिछले 10 महीनों से बॉर्डर पर, सडक़ों पर आन्दोलन कर रहे है, लेकिन मोदी सरकार जबरदस्ती किसानों के ऊपर बिल थोपने जा रही है। जबकी किसान बोल रहा हैं कि हमें ऐसे किसान बिल की जरूरत नहीं हैं, लेकिन केन्द्र सरकार हठधर्मिता पर उतरी हुई है। मेवाड़ अफीम किसान उत्पादन किसान संघर्ष समिति उदयपुर के बैनर तले लंबित मांगो को लेकर मावली ,वल्लभनगर, भींडर और कानोड़ तहसील के विभिन्न गांवों के अफीम किसानों का महासम्मेलन मेनार स्थित अम्बा माता पंचायती नोहरे में आयोजित हुआ। खाचरियवास करीब 2 बजे मेनार पहुंचे, यहां किसानों ने मेवाड़ी पगड़ी पहनाकर उनका स्वागत किया। शक्तिपीठ अम्बा माता मंदिर में दर्शन कर सम्मेलन को संबोधित किया।
---

कच्चा तेल सस्ता लेकिन दाम नहीं घटे उन्होंने बढ़ते पेट्रोल, डीजल व गैस के दामों पर कहा कि कच्चा तेल सस्ता होने के बावजूद केंद्र सरकार ये दरे कम नहीं कर सकी। राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए बोले की अशोक गहलोत सरकार किसानों की हितेषी है, वल्लभनगर के किसानों की समस्याओं को मुख्यमंत्री तक पहुंचा कर समाधान करेंगे।
------

मेनार को पर्यटन स्थल बनाएंगे...खाचरिवास ने कहा कि मेनार के तालाब, महादेव की विशालकाय मूर्ति, माता का मंदिर और पक्षियों का केन्द्र पर्यटकों को आकर्षित करता है, इसे पर्यटक स्थल बनाएंगे। मेनार उच्च माध्यमिक विद्यालय में विज्ञान संकाय, बालिका स्कूल को उच्च माध्यमिक में क्रमोन्नत और मेनार सीएचसी चिकित्सालय में ट्रोमा सेंटर खोलने, मेनार के मुख्य मार्गो पर सडक़ निर्माण कार्य भी स्वीकृत करवाने और विज्ञान संकाय खोलने की बात कही।
----

कटारिया के बयान पर बोले प्रतिपक्ष नेता गुलाब चंद कटारिया द्वारा गत दिनों दिए बयान बीजेपी नही होती तो राम समुंद्र में होते.... पर खाचरियावास ने कटारिया कहा की कटारिया जी घमंड मत करो, यदि राम नही होते तो तुम्हारा पता नही चलता। राम दुनिया चलाते है बीजेपी वाले अपने आप को महाराणा प्रताप और भगवान राम से बढ़ा समझते है।
-----

प्रधानमंत्री की दाढी पर तंजपीएम की बढ़ी हुई दाढ़ी पर चुटकी ली और कहा कि दाढ़ी बढ़ाने से विकास नही होता है। खाचरिवास ने कहा कि मोदीजी को तो सेठों की चिंता रहती है। केवल बोलने व दाढ़ी बढ़ाने से देश नहीं चलता, काम करने से देश चलता है। रामराज्य का मतलब विकास और जलकल्याणकारी योजना होता है।
----

कार्यकर्ताओं ने रखी अपनी मांग मेनार में तहसील अध्यक्ष दुर्गेश जोशी और किसान अध्यक्ष सूरजमल मेनारिया ने अफीम किसानों की समस्या बताई, पूर्व सरपंच ओंकार लाल मेनारिया, दुर्गाशंकर दियावत ने गांव की ओर से मुख्य मांगो को रखा। मंत्री के साथ मंच पर सूरजमल मेनारिया, ओंकार लाल मेनारिया, प्रीति शक्तावत, भीम सिंह चूंडावत, कुबेर सिंह चावड़ा, दुष्यंत सिंह , कवि अजात शत्रु थे। यहां खाचरियावास ने शिव प्रतिमा दर्शन कर तालाब का अवलोकन भी किया। संचालन प्राचार्य राधेश्याम मेनारिया ने किया।
-----

सम्मेलन में मंच पर कांग्रेस पदाधिकारियों और दो दावेदार पूर्व पालिकाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह शक्तावत व पूर्व विवि अध्यक्ष राजसिंह झाला एवं पूर्व प्रधान, ब्लॉक अध्यक्ष सहित कई पदाधिकारियों का नहीं होने पर चर्चा हुई।
---------

पार्टी में टिकट मांगने का हक उसी को जो सच्चा सिपाहीगींगला. कुराबड़ नया बसस्टैण्ड़ पर हुई सभा में खाचरियावास ने कहा कि जोश के साथ चुनाव जीता जाता है, जो वल्लभनगर क्षेत्र में कांग्रेस नेताओं में देखा जा रहा है। पार्टी में टिकिट मांगने का हक सच्चे सिपाही को है, लेकिन जिसे भी टिकिट मिले एकमत होकर विजय बनावे। इस दौरान मंत्री सरकार की तारीफ कर केन्द्र की मोदी सरकार हमले किए। उन्होंने कहा कि कोरोना में मोदी ने केवल भाषण दिए और लोगों को राशन तक नहीं मिला। मोदी सरकार जुमला सरकार है। ना तो 15- 15 लाख खातों में आए न ही सस्ता पेट्रोल हुआ। किसान कई महीनों से आंदोलनरत है लेकिन सुनने को तैयार नहीं।-
------

केवल दो साल के लिए टिकिट दे दो पूर्व पीसीसी सदस्य भीमसिंह चुण्ड़ावत ने कहा कि पूर्व गृहमंत्री स्व. गुलाब सिंह शक्तावत के साथ कार्यकर्ता के रूप में जनता की सेवा की है। उन्होंने मंत्री से मंच से कहा कि केवल दो साल के लिए टिकिट दे दो आगे कभी विधायक के लिए टिकिट नहीं मांगूगा।
-----

सम्मेलन में प्रीति शक्तावत, कुबेर सिंह चावड़ा, कवि अजातशत्रु, सूरजमल मेनारिया, नवल सिंह चुण्ड़ावत, दिलीप जारोली, मनोहर सिंह मेडतिया, दुष्यराज सिंह, हकुम सिंह चुण्डावत, कमलेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे। जनता सेना जगत मंडल अध्यक्ष केसर सिंह रूणिजा ने चुण्ड़ावत का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें टिकिट मिला तो पार्टी नहीं देखकर जिताएंगे। कुराबड़ में 18 ग्राम पंचायतों का आयोजन कांग्रेस नेता भीम सिंह चुण्डावत के नेतृत्व में हुआ लेकिन मंच पर चुण्डावत के अलावा अन्य दावेदार भी नजर आए। स्व. विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत की पत्नी प्रीति शक्तावत, पूर्व प्रधान कुबेर सिंह चावड़ा भी मंच पर रहे।
------

विभिन्न संगठनों ने दिए ज्ञापन: मंत्री को विभिन्न संगठनों ने अपनी मांग के ज्ञापन सौंपे गए। वरिष्ठ पदाधिकारी चुन्नीलाल डांगी के नेतृत्व में डांगी समाज के प्रतिनिधियों ने मंत्री से भेंट कर गत दिनों शंकर डांगी के आत्महत्या मामले में निष्पक्ष जांच की मांग, ग्राम पंचायत सहायक संघ कुराबड़ ब्लॉक अध्यक्ष तिलकेश आमेटा के नेतृत्व में नियमितिकरण व सम्मानजन मानदेय 17700 रूपये करने की मांग, एनआरएचएम प्रबंधकीय वर्ग संविदा कार्मिकों ने नियमितिकरण की मांग और कुराबड़ में सरकारी कॉलेज खोलने की मांग रखी गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE :गणतंत्र दिवस के अवसर पर जनरल बिपिन रावत समेत 4 हस्तियों को पद्म विभूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीकोरोना पॉजिटिविटी दर में उतार-चढाव जारी, मिले नए 427 केसUP Assembly elections 2022 : 'मुस्लिमों को पिछड़ा बनाने के लिए सरकारें दोषी, बच्चों को हासिल करवाओं तालीम'स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.