scriptRNT: World's renowned doctor will do angioplasty and other treatment | आरएनटी: दुनिया के नामचीन चिकित्सक करेंगे मस्तिष्क की एंजियोप्लास्टी व अन्य उपचार | Patrika News

आरएनटी: दुनिया के नामचीन चिकित्सक करेंगे मस्तिष्क की एंजियोप्लास्टी व अन्य उपचार

फिलहाल हो रही है सबट्रेक्शन एंजियोग्राफी

भारतीय मूल के अन्तरराष्ट्रीय मेडिकल एसोसिएशन के साथ एमओयू की तैयारी

उदयपुर

Published: June 23, 2022 07:58:46 am

भुवनेश पण्ड्या

आरएनटी मेडिकल काॅलेज अब अपनी सेवाओं का लगातार विस्तार कर रहा है। जल्द ही यहां सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल के न्यूरोलॉजी विभाग में मस्तिष्क की एंजियोप्लास्टी यानी इंटरवेंशन शुरू हो जाएगा। अब तक यहां केवल सबट्रेक्शन एंजियोग्राफी ही हो रही है। इसके लिए मेडिकल कॉलेज भारतीय मूल के कई अन्तरराष्ट्रीय मेडिकल एसोसिएशन के साथ एमओयू करने की तैयारी कर रहा है। इसे लेकर ज़्यूरिख़ में रहने वाले डॉ शाकिर हुसैन जो आरएनटी से पास आउट है और दुनिया के नामचीन विशेषज्ञ हैं उनके साथ एमओयू अंतिम चर ण में है। ये शुरुआत होने के साथ ही संभाग सहित प्रदेश भर के मरीजों को इसका फायदा मिलेगा। मरीज प्राइवेट हॉस्पिटलों के मोटे खर्च से बच सकेगा।
फिलहाल हो रही है सबट्रेक्शन एंजियोग्राफी
फिलहाल हो रही है सबट्रेक्शन एंजियोग्राफी
--------------------

इनके साथ जल्द ही टायअप

राजस्थान एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका, राजस्थान एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन सहित ब्रिटेन बेस भारतीय मूल के चिकित्सकों के संगठन से भी संपर्क किया गया है, जल्द ही इनसे टायअप हो सकेगा। टायअप होने के साथ ही ये बडे़ व ख्यात चिकित्सक यहां आकर मरीजों का उपचार करेंगे, ऐसे में मरीजों को नि:शुल्क विशेषज्ञ सेवाओं का लाभ मिलेगा।
--------------

फिलहाल ये हो रही जांचआरएनटी के न्यूरोलॉजी में फिलहाल ब्रेन की सबट्रेक्शन एंजियोग्राफी हो रही है, इसमें नसे फूली होने, ब्लॉक होने व दबने की जानकारी सामने आ जाती है, लेकिन इसका उपचार फिलहाय यहां नहीं हो रहा है। यह डीएसए डिजिटल मशीन से संभव हुआ है। जैसे ही एमओयू हो जाते हैं तो आरएनटी में हर 15 दिन से लेकर 1 माह के बीच कैंप आयोजित होगा।
-------

करीब 70 नी ट्रांसप्लान्ट व हिप रिप्लेसमेंट

आरएनटी संबंद्ध ऑथोZपेडिक वार्ड मे 70 नी ट्रांसप्लान्ट व हिप रिप्लेसमेंट हो चुके हैं। प्राइवेट हॉस्पिटलों में भारी खर्च के बीच होने वाले ऑपरेशन यहां पूरी तरह नि:शुल्क हो रहे हैं। साथ ही 35 ऑथोZस्कॉपी हो चुकी है।
----------

ये मरीजों के लिए वरदान से कम नहींये मरीजों के लिए वरदान से कम नहीं है, क्योंकि दुनिया के बडे़ डॉक्टर कोने कोने से आरएनटी में पहुंचकर मरीजों का उपचार करेंगे, ऐसे में मरीजों को नि:शुल्क सर्जरी व उपचार मिलेगा। हमने एमओयू करने की पूरी तैयारी कर ली है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.