उदयपुर में रोशनी से जगमग हुआ न्यू आरटीओ रोड, लम्बे अर्से बाद एक साथ दिखे गृहमंत्री कटारिया व पूर्व शहर अध्यक्ष मूंदड़ा

उदयपुर में रोशनी से जगमग हुआ न्यू आरटीओ रोड, लम्बे अर्से बाद एक साथ दिखे गृहमंत्री कटारिया व पूर्व शहर अध्यक्ष मूंदड़ा

Mukesh Hingar | Publish: Dec, 30 2017 01:35:42 AM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

-सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार से न्यू आरटीओ ऑफिस तक नवनिर्मित अस्सी फीट सडक़ पर अब रात को अंधेरा नहीं रहेगा।

उदयपुर . सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार से न्यू आरटीओ ऑफिस तक नवनिर्मित अस्सी फीट सडक़ पर अब रात को अंधेरा नहीं रहेगा। यूआईटी ने वहां पर 136 रोड लाइट लगाई है। शुक्रवार को इनका शुभारंभ होते ही यह मार्ग जगमगा उठा।

 

READ MORE : उदयपुर में देहलीगेट पर पार्किंग बनते ही बदल जाएगी सूरत, कटारिया बोले...सिटी स्टेशन कच्ची बस्ती व देहलीगेट बदनुमा दाग


गृहमंत्री गुलाबचन्द्र कटारिया ने शाम को बटन दबाकर इन रोड लाइट को चालू किया। इस अवसर पर यूआईटी चेयरमैन रवीन्द्र श्रीमाली ने स्वागत करते हुए कहा कि इन रोड लाइट से बोहरा गणेशजी, विवि मार्ग से न्यू आरटीओ, चित्रकूटनगर, रकमपुरा की ओर जाने वाले लोगों को सुविधा मिलेगी। इस अवसर पर सुविवि के कुलपति प्रो जे.पी. शर्मा, भाजपा शहर अध्यक्ष दिनेश भट्ट, सुविवि क्रीड़ा मंडल अध्यक्ष डॉ. विजय श्रीमाली, नगर निगम स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष ओम चितौड़ा, भाजपा मंडल अध्यक्ष मनोहर चौधरी, यूआईटी के अधिशासी अभियंता (विद्युत) महेश आढा, सहायक अभियन्ता नरेन्द्र खटीक, कनिष्ठ अभियन्ता आशीष कुमावत, अनिल तम्बोली उपस्थित थे।

 

72 पोल पर 136 लाइटें लगाई

यूआईटी सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि यूआईटी ने इस रोड पर 72 ट्यूबलर पोल खड़े कर 136 एलईडी लाइटें लगाई, जिस पर करीब 16.53 लाख रुपए की लागत आई है।

 

अर्से बाद कटारिया-मूंदड़ा साथ-साथ
कटारिया ने सुखाडिय़ा विवि मुख्य द्वार के पास 11 लाख की लागत से निर्मित सार्वजनिक शौचालय का लोकार्पण भी किया। इस मौके पर भाजपा के पूर्व शहर अध्यक्ष मदनलाल मूंदड़ा और कटारिया पहली बार साथ-साथ दिखे। कटारिया व मूंदड़ा के साथ-साथ होने को लेकर राजनीतिक हलके में अगले वर्ष होने वाले चुनाव को लेकर कई कयास लगे, वैसे बताते है कि जिस स्थान पर कार्यक्रम था वहां से मूंदड़ा का घर नजदीक होने से मूंदड़ा ने समय निकालकर कार्यक्रम में भाग लिया। कटारिया ने रेती स्टैंड स्थित आवरीमाता बहुद्देशीय सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। सामुदायिक भवन पर दो चरणों में करीब दो करोड़ रुपए व्यय किए गए। स्वागत महापौर चन्द्रसिंह कोठारी व निर्माण समिति अध्यक्ष पारस सिंघवी ने किया।

 

बस स्टैंड पर भवन का लोकार्पण
यूआईटी की ओर से केन्द्रीय रोडवेज बस स्टैंड पर बनाए गए भवन का भी कटारिया ने लोकार्पण किया। बस स्टैंड से अस्सी फीट रोड निकालने के लिए यह भवन को तोड़ा गया था, तब हुए अनुबंध के अनुरूप यूआईटी ने पुन: भवन बनाकर देने की बात कही थी। यूआईटी चेयरमैन रवीन्द्र श्रीमाली ने बताया कि अनुबंध के तहत यूआईटी ने करीब 21.64 लाख रुपए की लागत से भवन का निर्माण किया जिसमें चार कमरें व दो शौचालय बनाए। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी विजयसिंह चौहान ने की। इस अवसर पर भाजपा शहर अध्यक्ष दिनेश भट्ट, निर्माण समिति अध्यक्ष पारस सिंघवी, समाजसेवी अमरसिंह सांखला, रमेशचंद पोरवाल, यूआईटी के अधिशासी अभियंता संजीव शर्मा, अनित माथुर मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned