scriptचौंक गए सब जब गल्र्स केडेट से साधे निशाने | Road safety information given to cadets | Patrika News

चौंक गए सब जब गल्र्स केडेट से साधे निशाने

locationउदयपुरPublished: Oct 17, 2019 02:26:04 am

Submitted by:

Pankaj

एनसीसी केडेट्स को दी सड़क सुरक्षा की जानकारी

चौंक गए सब जब गल्र्स केडेट से साधे निशाने

चौंक गए सब जब गल्र्स केडेट से साधे निशाने

उदयपुर . 2 राज आर एण्ड 5 रेजीमेन्ट का संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर उदयपुर में जारी है। शिविर के तहत बुधवार को गल्र्स केडेट ने निशाने साधे तो सब देखकर दंग रह गए।
शिविर के तीसरे दिन उदयपुर के यातायात प्रभारी, पुलिस निरीक्षक नेत्रपाल सिंह ने केडेट्स को सड़क सुरक्षा के तहत जानकारी देते हुए केन्द्र सरकार की ओर से जारी नए मोटर वाहन एक्ट के बारे मे बताया। कहा कि हमें वाहन चलाते वक्त हेलमेट व सीट बेल्ट का उपयोग करने से हम दुर्घटना से बचाव संभव है। ड्राइविंग करते वक्त मोबाइल फोन का उपयोग नहीं करना चाहिए। इसी क्रम में पीटी शिक्षा संस्थान निदेशक विनीत बया ने प्रबंध के गुणों की चर्चा करते हुये संचार कौशल, व्यक्तित्व विकास व नेतत्व के गुणों द्वारा ही एक कैडेट अपनी मंजिल पा सकता हैं।
शिविर मीडिया प्रभारी कप्तान प्रताप सिंह राव ने बताया कि एकलिंगगढ़ छावनी में लगभग 80 केडेट्स ने फायरिंग की, इस दौरान सही निशान लगाने के तरीकों में मजबूत पकड़, दुरुस्त सिस्ट तथा गन बदन व टार्गेट को एक ही लाइन में रखकर निशाना लगाने का प्रशिक्षण दिया गया।
शिविर में आशु भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में अभियांत्रिकी एवं प्रोद्योगिकी महाविद्यालय के अंडर ऑफिसर हिमांशु तिवारी ने प्रथम व सीबीएस नवनिया के कैलाश ने द्वितीय व सीटीआई की चारु सिंह ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता का संचालन विनोद शर्मा व मृदुला राठौड़ द्वारा किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो