scriptलाखों की सड़क बरसात में बही | road Swept away in the rain | Patrika News

लाखों की सड़क बरसात में बही

locationउदयपुरPublished: Aug 19, 2019 02:20:52 am

Submitted by:

surendra rao

(Contact broken)
हरचन ओवरफ्लो होने से बेहुती चौकड़ा लिंबड़ी का संपर्क टूटा

road Swept away in the rain

लाखों की सड़क बरसात में बही

उदयपुर. सराड़ा. सराड़ा उपखंड क्षेत्र में गत दिनों हुई तेज बारिश (heavy rain)से सड़कें क्षतिग्रस्त (roads are damaged)हो गई। कई सड़कों पर आवागन बन्द(stop movement) है।
लगातार पानी की आवक (Incoming water )से सगतड़ा को बेहूती से वाया चौकडा लिंबडी सडक हरचन्द तालाब के ओवर फ्लो (over flow)हो जाने से जगह-जगह से टूट गई है।
सड़क पर बड़े-बड़े कटाव(river erosion)
होने से रास्ता बन्द(road closed) है। इधर, सार्वजनिक निर्माण विभाग(pwd) व ठेकेदार (contractor)पर कथित मिली भगत से घटिया कार्य (work)का आरोप लगाया गया है।
हरचन्द तालाब से निकलती नदी में पाइप लगाकर पुलिया (Culvert)बनाई वह भी छोटी(small) है वही पानी के दबाव वाली जगहों पर रिंगवाल (ring wall)नहीं बनाने से सड़क बह कर चली गई।पानी के तेज बहाव के चलते सड़क टूटने की जानकारी मिली। सोमवार को मौका देख ठेकेदार को पाबंद कर सड़क की मरम्मत पुन: करवा दी जाएगी।
राकेश कुमार मीणा, सहायक अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग, सराड़ा
बारिश से पुलिया धंसी
कानोड़. बारिश के चलते सड़कें व पुलिया खस्ताहाल हो गई है। शिकायत के बावजूद अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे है।
कानोड़ से भीण्डर मार्ग पर रेलवे स्टेशन के पास व कानोड़ से बांसी मार्ग पर बारिश से पूर्व बनाई गई पुलिया बारिश के दौरान क्षतिग्रस्त होकर हादसे को न्योता दे रही है। दोनो ही पुलिया पूरी तरह से जर्जर होकर जमीन में धंस चुकी है। पुलिया पर हुए गहरे खड्डे आमजन के लिए आफत बन चुके हैं। पूर्व में यहां हादसा होने के बाद अधिकारियों ने पुलिया से दूर होकर गुजरने की हिदायत दी थी। इसके बाद विभाग ने आनन-फानन में बदहाल पुलिया की सुध लेते हुए उसे दुरुस्त करवाया था लेकिन स्थानीय लोगों का आरोप था कि पुलिया निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग किया गया है। क्षेत्र के लोगों ने दोनो ही पुलिया जल्द दुरुस्त कराने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो