scriptरोडवेज को दुकानों से होगी डेढ़ी आय | Roadwais bus stand udaipur | Patrika News

रोडवेज को दुकानों से होगी डेढ़ी आय

locationउदयपुरPublished: Feb 18, 2020 12:54:39 pm

Submitted by:

Pankaj

बस स्टैण्ड की 9 दुकानों के हुए टेंडर

रोडवेज को दुकानों से होगी डेढ़ी आय

रोडवेज को दुकानों से होगी डेढ़ी आय

उदयपुर . राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम संपत्ति पर संचालित व्यावयायिक गतिविधियों में से 9 दुकानों के रि-टेंडर सोमवार को हुए। इसमें से पांच निर्मित दुकानें अंदर और चार केबिन दुकानें बाहर की तरफ है। इनमें से न्यूनतम 5100 और अधिकतम 19 हजार रुपए मासिक किराए में दुकानों के टेंडर खुले।
रोडवेज उदयपुर आगार पर बसों के संचालन के इतर करीब 50 दुकानें संचालित है। यात्री सुविधाओं के मद्देनजर लगी दुकानों के माध्यम से आमजन जरुरत और खानपान की व्यवस्था की जाती है। इससे रोडवेज प्रबंधन को करीब 11 लाख रुपए मासिक आमदनी होती है। तीन साल के लिए दुकान किराए पर दी जाती है और सालाना 10 प्रतिशत वृद्धि के साथ किराया वसूला जाता है। यहां स्थिति दुकानों में से 9 दुकानों के टेंडर सोमवार को खोले गए। सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक टेंडर भरने की प्रक्रिया चली, जिसमें स्थानीय व्यापारियों ने टेंडर भरे। दोपहर 2 बजे बाद टेंडर खोले गए। नौ दुकानों के लिए की गई प्रक्रिया में करीब 35 जनों ने आवेदन किया। अधिकतम दर भरने वाले प्रतिभागियों के नाम टेंडर खुला। टेंडर में 14 नम्बर दुकान के लिए कोई फार्म नहीं आने पर आवंटित नहीं की जा सकी।
आम जरुरत की दुकानें
स्टेशन और आसपास में रोडवेज की संपत्ति पर यात्रियों की जरुरत को ध्यान में रखते हुए सामग्री की दुकानें आवंटित की गई है। इसमें अल्पाहार, मोबाइल, स्टेशनरी, फोटो स्टेट, रेडिमेट गारमेंट और फल-सब्जी आदि के लिए दुकानें आवंटित की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो