लॉकडाउन में बंद रोडवेज बस नहीं हुई शुरू

ग्रामीणों को देना पड़ रहा ज्यादा किराया

By: surendra rao

Updated: 09 Jan 2021, 06:40 PM IST

बावलवाड़ा. (उदयपुर). कोरोना सक्रंमण के दौरान घोषित लॉकडाउन के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग 927-ए रतलाम-स्वरूपगंज मार्ग क्षेत्र में डूंगरपुर आगार की ओर से संचालित एक मात्र रोडवेज बस डूंगरपुर-फलासिया वाया खेरवाड़ा-बावलवाड़ा-सोम को फिर से शुरू नहीं किया है।
इसे बंद करने के बाद अब तक बस का संचालन फिर से शुरू नहीं करने से ग्रामीण अधिक किराया राशि देकर अवैध वाहनों में सफर करने को मजबूर हैं। ग्रामीणों ने बताया कि रोडवेज के बंद होने से ग्रामीणों को खेरवाड़ा से बावलवाड़ा मात्र 20 किमी का 50 रूपए एवं अन्य गंतव्य तक पहुंचने के लिए दोगुना व इससे भी अधिक किराया राशि देकर सफर करना पड़ रहा हैं। इसी तरह उदयपुर आगार की ओर से संचालित उदयपुर-खेरवाड़ा-डूंगरपुर वाया सोम-बावलवाड़ा बस भी अब फिर से शुरू नहीं होने के वाशिन्दे लम्बी दूरी की यात्रा को टूकडों -टूकडों में सफर कर पूरा करना पड़ता हैं। उदयपुर - माउण्ट आबू रोडवेज को भी बंद कर दिया गया हैं। जबकी क्षेत्र को जिला मुख्यालय तक सीधे जोडऩे वाली एक मात्र रोडवेज बस थीं। बावलवाड़ा निवासी सिरोही जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बासंवाड़ा कलेक्टर रहने के दौरान बांसवाड़ा आगार से बांसवाड़ा-फलासिया वाया खेरवाड़ा-बावलवाड़ा रोडवेज बस का संचालन करवाया गया था । जिसे भी बंद कर दिया गया। क्षेत्रवासियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग क्षेत्र पर संचालित डूंगरपुर, उदयपुर व बांसवाड़ा आगार की बसों को फिर से चलाने के साथ ही लम्बी दूरी की बसे शुरू कराने की मांग की हैं ।
गरणवास से बावलवाड़ा तक मात्र 18 किमी के सफर का जीप में 50 रुपए किराया लिया जा रहा हैं जो की खुली लूट है।।
प्रतिक्षा गांधी, बावलवाड़ा
ड्राइवर की कमी होने से उदयुपर-फलासिया वाया बावलवाड़ा बस का संचालन शुरू नहीं हुआ हैं । शीघ्र ही इस मार्ग पर रोडवेज बस शुरू की जाएगी।
महेश उपाध्याय, मुख्य आगार प्रबंधक उदयपुर
मेरा स्थानांतरण अभी ही डूंगरपुर हुआ हैं। मुझे रूट की जानकारी नहीं हैं। रूट की जानकारी कर बस संचालन शुरू करवाने का प्रयास करूंगा ।
भंवरलाल जाट, मुख्य आगार प्रबंधक डूंगरपुर

surendra rao Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned