scriptअब अस्थियों को भी मिला ‘हरि का द्वार’ | Roadways special bus service started | Patrika News

अब अस्थियों को भी मिला ‘हरि का द्वार’

locationउदयपुरPublished: May 30, 2020 02:04:02 am

Submitted by:

Pankaj

हरिद्वार के लिए गई मोक्ष कलश स्पेशल बस, उदयपुर से 15 अस्थि कलश लेकर गए 29 यात्री

अब अस्थियों को भी मिला 'हरि का द्वार'

अब अस्थियों को भी मिला ‘हरि का द्वार’

 उदयपुर . प्रवासी श्रमिकों की घर वापसी के साथ ही अब दिवंगतों की अस्थियों को भी मुकाम मिलने लगा है। लॉकडाउन के चलते विसर्जन से वंचित अस्थियों को हरिद्वार पहुंचाने के लिए रोडवेज की मोक्ष कलश स्पेशल बस सेवा शुरू की गई। उदयपुर से पहली बस शुक्रवार को रवाना हुई।
राज्य सरकार के निर्देशों के अनुरुप राजस्थान-हरिद्वार-राजस्थान मोक्ष कलश स्पेशल रोडवेज बसों का नि:शुल्क संचालन उदयपुर से शुरू किया गया है। शुक्रवार को पहली बस रवाना हुई, जिसमें 15 अस्थि कलश के साथ 29 यात्रियों ने प्रस्थान किया। इस अवसर पर विधि अनुरुप अस्थि कलश की पूजा, पुष्प अर्पण कर, रोडवेज कार्मिकों की ओर से प्रार्थना के बाद बस रवाना की गई।
उदयपुर डिपो के मुख्य प्रबन्धक महेश उपाध्याय ने बताया कि सरकार के निर्देशों की पालना में मोक्ष कलश स्पेशल रोडवेज बसों का संचालन की ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत रजिस्टर्ड हुए आवेदकों में से प्रतिक्षा सूची के अनुरूप मेवाड़ की पहली मोक्ष कलश स्पेशल बस उदयपुर आगार को आवंटित की गई थी। इसमें इस साल 1 मार्च के बाद मृत्यु के बाद 28 मई तक के आवेदकों को शामिल किया गया। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक नवीन जैन के प्रयासों से बस संचालित हुई।
मुख्य प्रबन्धक उपाध्याय ने चालक उम्मेदसिंह और अजीतसिंह, परिचालक मुकेश पुर्बिया, यात्री परिजनों का माल्यार्पण किया। प्रबन्धक संचालन नरेन्द्र टांक, विशाल सिंह सिसोदिया, लाभचन्द, विक्रम सिंह, अरविन्द सिंह मौजूद थे। पंजीयन का कार्य डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट राजस्थान डॉट जीओवी डॉट इन एवं डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट आरएसआरटीसीऑनलाइन डॉट राजस्थान डॉट जीओवी डॉट इन वेबसाइट पर किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो