script

सीज वाहनों के यार्ड पर आरटीओ का छापा

locationउदयपुरPublished: Sep 08, 2018 01:59:56 am

Submitted by:

Manish Kumar Joshi

चालान बनाकर 106 वाहनों को किया जब्त, टेक्स जमा करवाए बगैर बेचने पर पाबंदी

rto-raid-on-yards-of-siege-vehicles

सीज वाहनों के यार्ड पर आरटीओ का छापा

उदयपुर . प्रादेशिक परिवहन अधिकारी और एसडीआरआई ने कानपुर स्थित श्रीराम ऑटोमाल इण्डिया लिमिटेड के यार्ड में सीज वाहनों की जांच की तो 106 वाहनों का टैक्स जमा नहीं था। टीम ने यार्ड के संचालकों को पाबंद किया कि जब्त वाहनों का निस्तारण आरटीओ की अनुमति के बिना नहीं किया जाए।
संयुक्त कार्रवाई में कम्पनी के यार्ड में ऐसे वाहन मिले जिनको विभिन्न बैंक या श्रीराम फ ाइनेंस कम्पनी ने फ ाइनेंस किया था और जब ऋण ा भुगतान नहीं किया तो फ ाइनेंसर ने वाहन को अपने कब्जे में लेकर बेचने के लिए श्रीराम ऑटोमाल के यार्ड में रखवाया। कार्रवाई के दौरान यार्ड में 154 वाणिज्यिक एवं कंस्ट्रक्शन वाहनों की जांच करने पर 106 वाहनों के कर जमा का कोई सबूत कम्पनी ने प्रस्तुत नहीं किया जा सका। एेसे में परिवहन अधिकारी ने इन सभी वाहनों के चालान बनाकर उनको जब्त किया। बाद में इन जब्त वाहनों को श्रीराम ऑटोमाल को सुपर्द कर पाबंद किया कि इनका निस्तारण आरटीओ की अनुमति से ही किया जाए।

इन वाहनों का जमा नही था 35 लाख का टेक्स

यार्ड में जब्त वाहनों में 45 ट्रक, 55 टैक्सी कैब, 2 लोडिंग पिकअप, 1 बस एवं 3 मिनीबस वाहन है। जिनमें से 6 वाहन गुजरात में एवं 1 मध्य प्रदेश में पंजीकृत है। जांच में सामने आया कि इनका राजस्थान राज्य का टैक्स जमा नहीं था। इस कार्यवाई से परिवहन विभाग को 35 लाख रुपये राजस्व प्राप्त होने का अनुमान है।
आरोपी से पिस्टल मय जिंदा कारतूस बरामद

बापू बाजार में कन्हैयालाल कुमावत पर फायरिंग के आरोपी के कब्जे से पुलिस ने देशी पिस्टल मय दो जिंदा कारतूस बरामद कर लिए हैं।
सूरजपोल थानाधिकारी आदर्शकुमार ने बताया कि आरोपी शुभम् भटनागर उर्फ आदित्यसिंह उर्फ नरेश उर्फ खालिद पुत्र राजीव भटनागर उत्तरप्रदेश का रहने वाला है। आदित्य ने आजम के कहने पर कन्हैयालाल पर अपने साथी पंकज साहनी के साथ मिलकर फायर किया था। केन्द्रीय कारागृह से उसे प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर हथियार बरामद कर उससे पूछताछ की गई।
पलटी जीप, चार खिलाड़ी घायल

जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर शुक्रवार को उदयपुर से झाड़ोल लौट रहे खिलाडिय़ों की जीप शुक्रवार को पई स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के सामने पलट गई। दुर्घटना में जीप में सवार 8 में से 4 खिलाड़ी घायल हो गये। घायलों को तुरन्त झाड़ोल चिकित्सालय पहुंचाकर उपचार कराया गया। निर्मला निकेतन की टीम के खिलाड़ी शुक्रवार को जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर झाड़ोल लौट रहे थे। इस दौरान हादसा हो गया। जीप विद्यालय की थी। व्यवस्थापक फादर प्रसाद ही चला रहे थे। प्रत्यक्षदर्शीयों ने बताया कि गति तेज होने से जीप अनियन्त्रित होकर पलट गई। दुर्घटना में नरेश पुत्र गौतम सागीया निवासी उमरिया, विपिन पुत्र भगवतीलाल, भरत पुत्र शंकरलाल, सुनील जोशी घायल हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो