scriptग्रामीण प्रतिभा ने किया नाम रोशन | Rural Talent named her village | Patrika News

ग्रामीण प्रतिभा ने किया नाम रोशन

locationउदयपुरPublished: Sep 18, 2018 02:40:44 am

Submitted by:

Pankaj

पिपलिया की छात्रा तुलसा को रजत, जूडो की खिलाड़ी

rural-talent-named-her-village

ग्रामीण प्रतिभा ने किया नाम रोशन

उदयपुर. उदयपुर जिले के गांवों में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं। जरुरत है उन्हें सही मंच प्रदान करने की। कमियों, अभावों के बावजूद गांवों की खेल प्रतिभाएं अपना रंग दिखा रही है। पिपलिया गांव की छात्रा तुलसा मीणा ने कोटा में आयोजित 63वीं प्रदेश स्तरीय विद्यालयी अंडर-14४ जूडो प्रतियोगिता में कांटे की टक्कर के बाद फाइनल में रजत पदक हासिल किया। अंबामाता स्थित राजकीय जनजाति बालिका खेल छात्रावास मधुबन में रहते हुए तुलसा ने अब तक सुशील सेन एवं किशन सोनी से जूडो का प्रशिक्षण लिया है। ये जानकारी जनजाति बालिका खेल छात्रावास मधुबन की अधीक्षक दीपाली ने दी।

बारा विजेता, पडुणा उपविजेता
उदयपुर. गिर्वा की बारा पंचायत में चल रही तीन दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन हुआ। समारोह में विजेता टीम बारा को 11 हजार और उपविजेता टीम पडुणा को 5 हजार रुपए का पुरस्कार प्रदान किया गया। समारोह में पूर्व विधायक सज्जन कटारा, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य विवेक कटारा, गिर्वा ब्लॉक अध्यक्ष ओनारसिंह बतौर अतिथि मौजूद थे।

आदित्य और अमन ने जीते स्वर्णपदक
उदयपुर . काठमाण्डू नेपाल में नेशनल स्पोट्र्स काउंसिल नेपाल के तत्वावधान में फिटवेल सेवन रोलर स्पोट्र्स एकेडमी क्लब नेपाल की ओर से हाल ही में इण्डो-नेपाल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप हुई। कोच मनोज कुमार बैरवा ने बताया कि स्पर्धा में उदयपुर के आदित्य कुमार व अमन चौधरी ने 500 मीटर और 1000 मीटर में स्वर्ण पदक हासिल कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन किया। आदित्य ने अण्डर-8 ओर अमन ने अण्डर-14 में पदक हासिल किए।

परिधि सुथार चैम्पियन
उदयपुर . राजस्थान एम्चर रोलर स्केटिंग एसोसिएशन, 007 स्केटिंग क्लब की ओर से जयपुर में प्रतियोगिता हुई। प्रतियोगिता में परिधि सुथार ने अण्डर-10 में स्वर्ण पदक, नेहा ने रजत, चित्रांग्धा ने कास्य, अण्डर-10 छात्र वर्ग में सिद्धार्थ मीणा ने रजत, आदित्य व आर्यन ने कास्य, अण्डर-6 में लव कुमार मीणा ने कास्य, अण्डर-14 में प्रियवर्धन सक्सेना ने रजत, अमन चौधरी ने कास्य पदक जीते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो