आखिर खुली प्रशासन की नींद , सडक़ों से हटाई अवैध पार्किंग

सहेलियों की बाड़ी मुख्य रोड किनारे से हटवाएं वाहन

By: Mukesh Kumar Hinger

Published: 03 Mar 2021, 02:50 PM IST

उदयपुर. सहेलियों की बाड़ी मुख्य सडक़ किनारे होने वाली अवैध पार्किंग को आखिर मंगलवार को हटा दिया गया। प्रशासनिक अलग-अलग विभागों की अपनी जिम्मेदारियां याद आई और नींद खोली। यहां स्मार्ट सिटी मिशन के तहत बनाई 55 लाख की पार्किंग मात्र इस वजह से खाली पड़ी थी कि सडक़ों पर अवैध पार्किंग जो हो रही थी।
पत्रिका में 22 फरवरी के अंक में ‘सडक़ों पर गाडिय़ा, 55 लाख की पार्किंग पड़ी अनुपयोगी’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया। इसके बाद सबसे पहले तो वहां पर एसआइइआरटी ने नो पार्किंग के बोर्ड लगाए गए। इसके बाद वहां पर यातायात पुलिस ने भी मंगलवार को वहां से मुख्य सडक़ से अवैध वाहनों को हटाते हुए पार्किँग में शिफ्ट किया। वहां पर नगर निगम के पार्किंग के लगे बोर्ड भी हटाए गए। और वहां नए सिरे से नो पार्किंग के बोर्ड लगाए गए।

.... पत्रिका व्यू.....

सतत निगरानी जरूरी

पर्यटन का मुख्य केन्द्र व सबसे व्यस्त रहने वाली इस सडक़ पर वाहनों की पार्किंग सडक़ किनारे से एक दिन में नहीं हट सकती है। इसके लिए यातायात पुलिस को सतत निगरानी करनी होगी। पुलिस को कार्रवाई भी करनी होगी। सबसे बड़ी बात यह है कि सहेलियों की बाड़ी के गेट के सामने एसआइइआरटी कैम्पस में बनाई पार्किंग तक पहुंचने के लिए भी अलग-अलग स्थानों पर संकेतक लगाने होंगे ताकि आने वाले लोगों को भी पार्किंग के बारे में जानकारी मिल सके।

Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned