scriptऐसा क्या हुआ कि हॉस्टल के ताला जड़ सड़क पर उतरीं दर्जनों छात्राएं, जनजाति बालिका आश्रम छात्रावास का मामला | sarada hostel and students protest udaipur | Patrika News

ऐसा क्या हुआ कि हॉस्टल के ताला जड़ सड़क पर उतरीं दर्जनों छात्राएं, जनजाति बालिका आश्रम छात्रावास का मामला

locationउदयपुरPublished: Mar 17, 2018 02:48:07 pm

Submitted by:

madhulika singh

सराड़ा.उपखण्ड मुख्यालय स्थित जनजाति बालिका आश्रम छात्रावास में होस्टल पर ताला लगाकर तहसील मुख्यालय के सामने सडक़ पर बैठ गई।

sarada hostel and students protest udaipur
सराड़ा. उपखण्ड मुख्यालय स्थित जनजाति बालिका आश्रम छात्रावास में अव्यवस्थाओं से परेशान दर्जनों बालिकाएं शुक्रवार को होस्टल पर ताला लगाकर तहसील मुख्यालय के सामने सडक़ पर बैठ गई। इससे दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। सूचना पर पुलिस व नायब तहसीलदार लालचन्द मौके पर पहुंचे व समझाइश कर बालिकाओं को फिर छात्रावास लाए। परियोजना जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग अधिकारी कृ ष्णपाल सिंह चौहान भी मौके पर पहुंचे।
READ MORE: PATRIKA EXCLUSIVE उदयपुर : जिले के 27 स्कूल के पास अपना भवन नहीं, कानून भी न दिला पाया खुद की छत, करीब 20 वर्षों से चल रहा है प्रयास

छात्राओं ने अधिकारी को बताया कि उन्हें पिछले कई दिनों से समय पर भोजन नहीं दिया जा रहा है। इसके अलावा नहाने के लिए साबुन, तेल भी नहीं दिया जाता है। आटा-चावल भी दूसरे छात्रावासों से मंगवाकर काम चलाया जा रहा है। पूर्व वार्डन ने निलम्बित होने के बावजूद आज तक चार्ज नहीं दिया। अधिकारी ने दोषी वार्डन के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस मौके पर सरपंच लक्ष्मी देवी मीणा, बडग़ांव सरपंच लक्ष्मण लाल मीणा, सराड़ा नायब तहसीलदार लालचन्द भील, आरआई लक्ष्मण लाल मीणा, पटवारी समीउल्ला खान आदि मौजूद थे।

READ ALSO: कोटड़ा. उपखण्ड मुख्यालय पर शनिवार सुबह अतिक्रमण ध्वस्त करने की कार्रवाई की जाएगी। इधर, ग्राम पंचायत के नोटिस के बाद शुक्रवार शाम को दुकानदारों ने दुकानें खाली करने का कार्य शुरू कर दिया गया है। व्यापारी दुकान में लगे शटर, विद्युत उपकरण सहित अन्य सामान गाडिय़ों में भरकर घर ले जाया जा रहा है। उपखण्ड अधिकारी निशांत जैन के निर्देशों के अनुसार शनिवार सुबह कार्रवाई शुरू होगी।
इस दौरान क्षेत्र के आस पास के सभी प्रतिष्ठानों को बंद रखने के निर्देश भी दे दिए गए है। साथ ही इन दुकानदारों सहित कुछ अन्य व्यक्तियों को भी कार्रवाई के समय मौके पर उपस्थित रहने की अनुमति नहीं होगी। सुरक्षा की दृष्टि से कोटड़ा पुलिस को व्यवस्था चाक चौबंद रखने के लिए कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो