scriptपूनिया बोले : भाजपा आलाकमान के भी आंख, कान, नाक है, सारी चीजे उनके संज्ञान में है | Satish poonia BJP interview by patrika, udaipur, vasundhara raje issue | Patrika News

पूनिया बोले : भाजपा आलाकमान के भी आंख, कान, नाक है, सारी चीजे उनके संज्ञान में है

locationउदयपुरPublished: Jun 21, 2021 08:37:57 am

Submitted by:

Mukesh Hingar

पत्रिका से विशेष बातचीत में बोले प्रदेश अध्यक्ष Satish poonia BJP

satish_pooniya.jpg
मुकेश हिंगड़
उदयपुर. राजस्थान की भाजपा की राजनीति में नित नए बयानों को लेकर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष डा. सतीश पूनिया Satish poonia BJP ने कहा कि पार्टी आलाकमान के भी आंख, कान, नाक है, सारी चीजे उनके संज्ञान में है और जैसा उनको उचित लगेगा वैसा ही वे करेंगे। पूनिया ने कहा कि इस समय तो हमे राजस्थान सरकार के कुशासन के खिलाफ जो लड़ाई लड़ रहे है उस पर काम करना है। पूनिया ने यह बात रविवार देर रात को उदयपुर में राजस्थान पत्रिका से खास बातचीत में कही। पूनिया ने कहा कि वल्लभनगर व धरियावद उप चुनाव को लेकर पार्टी तैयार है। पूनिया से हुई बातचीत यहां प्रस्तुत है-
सवाल : राजस्थान में भाजपा में चेहरे को लेकर बार-बार बयानबाजी हो रही है, इस बारे आपका क्या कहना है?
जवाब : एक लाइन में कहना चाहूंगा कि नेतृत्व को लेकर कोई झगड़ा नहीं है। हमारा संसदीय बोर्ड सशक्त है, वह समय आने पर निणर्य करता है, उस निर्णय का सब सम्मान भी करेंगे व अनुसरण भी। अभी जो चीजे है वह समय के अनुकूल नहीं है क्योंकि अभी न तो चुनाव है, न इस तरह के मुद्दों की जरूरत है।
सवाल : प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह राजस्थान के दौरें पर है, नेतृत्व को लेकर चल रही बयानबाजी को लेकर आप कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए कहेंगे?
जवाब : वैसे तो आलाकमान के आंख, कान, नाक है, सारी चीजे उनके संज्ञान में है। मुझे लगता है उनको जो उचित लगेगा जैसा समय होगा वैसे ही वे करेंगे, वे सक्षम है। पार्टी के इतर कोई बयान देता है तो वह खुद का भी व पार्टी का भी नुकसान कर रहा है। इस समय बेसिक मुद्दे है उन पर फोकस करने की जरूरत है।
सवाल : पार्टी में 70 साल के ऊपर की उम्र को टिकट को लेकर क्या नीति रहेगी?
जवाब : अभी पार्टी में देश में जो परम्पराप शुरू हुई है उसमें मंडल अध्यक्ष जो के 60 उम्र के बनते थे उनकी अभी औसत 40 की उम्र है और 40 से 50 के बीच जिलाध्यक्ष होता है। विधानसभा व लोकसभा में युवा नेतृत्व सामने है। ऐसा ही पंचायतीराज व निकायों के चुनाव में भी देखने को मिला। नये लोगों को अवसर देना समय के हिसाब से जरूरी भी और वाजिब भी है।
भाजपा में कोई बड़ा नेता नहीं, संगठन सर्वोपरि, आलाकमान नेता तय करता : पूनिया

सवाल : वल्लभनगर व धरियावद उप चुनाव की तैयारी?
जवाब : वल्लभनगर में तो हम शुरूआत में अच्छा काम कर चुके थे, अब धरियावद के भी चुनाव होंगे, दोनों को लेकर तैयार है, कोविड प्रॉटोकॉल में छूट के साथ ही इस पर फोकस करेंगे।
सवाल : पीएम केयर्स फंड के वेंटीलेटर उदयपुर सहित कई जगह खराब थे, इस संदर्भ में आपका क्या कहना है?
जवाब : कांग्रेस की सरकार ने राजस्थान में इस कोरोना को बहुत गंभीरता से नहीं लिया है। स्वास्थ्य राज्य सूची का विषय है और उसे इस सरकार ने सियासत का अखाड़ा बना दिया। वेंटीलेटर पर पीएम केयर्स का लोगो था। यह कैसे संभव है कि उसी वेटीलेंटर को भरतपुर में किराए पर दे दिया, इन वेंटीलेटर को सरकार ने तकनीकी सपोर्ट नहीं दिया जिससे बहुत लोगों के जीवन को संकट में डाल दिया। दूसरी तरफ आज राजस्थान सर्वाधिक अपराधों की सूची में शुमार हो गया है, सर्वाधिक एफआईआर दर्ज हुई है।
 भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष डा. सतीश पूनिया
सवाल : केन्द्र में आपकी पार्टी सात साल से सत्ता में है, क्या विशेष उपलब्धियां है?
जवाब : हमारी पार्टी ने जो सात साल में किया वह कांग्रेस अपने कई सालों के राज में नहीं कर पाई। कश्मीर सहित सालों से उलझे पड़े कई मुद्दे सरकार ने सुलझाए है, आम आदमी के जीवन को बेहतर किया है। ग्रामीण विकास तेजी से हुआ है, किसानों के जीवन में भी खुशहाली आई है। आज इन सात सालों में 40 करोड़ खाते खुले, उज्जवला, शौचालय, किसान सम्मान निधि, पीएम आवास सहित कई योजनाओं ने देश के गरीब, किसान लाभान्वित हो रहा है और महिलाओं को सम्मान मिला है। सही मायने में मोदी सरकार विकास की गंगा लेकर आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो