#saveayad आयड़ नदी पेटे से मलबा निकालने का काम शुरू, हटाए अतिक्रमण, video

#saveayad  आयड़  नदी पेटे से मलबा निकालने का काम शुरू,  हटाए अतिक्रमण, video

Mukesh Hingar | Updated: 25 Oct 2017, 07:43:54 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

सेवाश्रम से श्मशान घाट तक पहले साफ होंगे कब्जे

 

उदयपुर . आयड़ की साफ-सफाई अभियान के तहत दूसरे चरण का आगज मंगलवार को हुआ, इसमें नदी पेटे से मलबा निकालने का काम शुरू किया गया। साथ के साथ टीम ने सेवाश्रम पुलिया से महासतिया श्मशान के बीच नदी पेटे से एक पक्का कमरा तोड़ा। साथ ही यह तय किया गया कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पहले चरण में इसी स्थान पर होगी क्योंकि उस क्षेत्र में सभी विधिक प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई है।

 

नगर निगम और यूआईटी की टीमों के साथ दूसरे चरण में साथ आए व्यापारी, उद्यमी, संस्थाओं और सामाजिक संगठनों की ओर से मलबा निकालने का काम शुरू कराया गया। नगर निगम की ओर से सेवाश्रम पुलिया के पास से काम शुरू किया गया तो यूआईटी की ओर से नवरत्न कॉम्पलेक्स, पुरानी पुलिया, करजाली हाउस, अशोक नगर, कृष्णपुरा क्षेत्र में मलबा निकालने का काम संस्थाओं के साथ किया गया।

 

READ MORE: video: NHAI की देखरेख में वाहन चालकों से हो रही ठगी, जोखिम भरी सडक़ पर जारी है टोल वसूली

 

 

कमरा तोड़ा तो कुछ अपने आप हटाने लगे अतिक्रमण

टीम ने मंगलवार को सेवाश्रम पुलिया से आयड़ की तरफ नदी पेटे में बने एक कमरे को तोड़ा, इससे पहले नोटिस देने और सुनवाई की कार्रवाई पहले हो चुकी थी, कमरा तोडऩे की कार्रवाई के दौरान ही कई अन्य अतिक्रमण अपने आप ही संबंधित लोग हटाने लगे। यह भी तय किया गया कि मलबा निकालने के साथ ही जिन मामलों में सुनवाई और नोटिस की प्रक्रिया पूरी हो गई है उन अतिक्रमण को भी हटाया जाएगा। श्रीनिकेतन के पास ही कुछ अतिक्रमणकर्ताओं ने अपने स्तर पर आगे बढक़र सामने हटाए। नगर निगम ने शाम को कई नोटिस तामिल भी कराए।

बचे 1200 मीटर का काम हाथ में लिया

मंगलवार सुबह जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक ने आयड़ के कामकाज को लेकर बैठक ली। बैठक में नगर निगम आयुक्त सिद्धार्थ सिहाग ने सेवाश्रम से पुलिया तक 1200 मीटर का टुकड़े काम बचा होने की बात कहीं। बैठक में तय करते हुए इस भाग को सीएसआर के तहत कराने का तय किया गया, साथ ही काम भी गुरुवार से शुरू कराने पर जोर दिया। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र प्रसाद गोयल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी, आयड़ अभियान के नोडल ऑफिसर मुकेश चंद पुजारी आदि शामिल थे।

ayad river

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned