scriptएसबीआई का सर्वर बंद, दो घंटे परेशान रहे उपभोक्ता, सिस्‍टम के ख‍िलाफ जताई नाराजगी | SBI server closed, consumers were troubled for two hours, Gogunda | Patrika News

एसबीआई का सर्वर बंद, दो घंटे परेशान रहे उपभोक्ता, सिस्‍टम के ख‍िलाफ जताई नाराजगी

locationउदयपुरPublished: Dec 10, 2019 01:58:05 pm

Submitted by:

madhulika singh

दो घंटे बैंक का सर्वर सही नहीं हुआ, निराश होकर लौटे कई ग्रामीण खातेदार

SBI

SBI

गोगुंदा. कस्बा मुख्यालय पर स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में सोमवार को सर्वर बंद की समस्या ने उपभोक्ताओं को खूब छकाया। रविवार को अवकाश के एक दिन बाद बैंक पहुंचे उपभोक्ताओं को बंद सर्वर की जानकारी देकर कार्मिक हाथ पर हाथ धरे बैठे रहे। इधर, बारी में खड़े उपभोक्ता सर्वर के सही होने का इंतजार करते रहे। लेकिन, दो घंटे बैंक का सर्वर सही नहीं हो सका। ऐसे में बहुतायत में उपभोक्ता निराश होकर घर लौट गए तो दूरदराज के गांव से आए ग्रामीण दोपहर एक बजे बाद शुरू हुए सर्वर के कारण बाधित दिनचर्या को लेकर खासे परेशान दिखाई दिए। दूसरी ओर पीड़ा सुनने की बजाए बैंक के कार्मिक हमेशा की तरह उपभोक्ताओं के साथ गरम मिजाज से सर्वर बंद होने की दुहाई देते रहे। दूसरी ओर स्थानीय बैंक उपभोक्ताओं का आरोप है कि बैंक कार्मिक अक्सर सर्वर बंद की समस्या बताकर उन्हें घंटों तक खड़ा रखते हैं। आए दिन होने वाली समस्या को लेकर उपभोक्ताओं ने नाराजगी जताई। साथ ही बैंक के उच्चाधिकारियों से व्यवस्था सुधार को लेकर गुहार लगाई।

पूरे देश में सर्वर डाउन की समस्या बनी हुई थी। इससे सोमवार को कामकाज कुछ देर के लिए बाधित था। नेटवर्क आते ही उपभोक्ता हित में कामकाज शुरू किए गए।
डी.के. जैन, शाखा प्रबंधक, एसबीआई, गोगुंदा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो