उदयपुर के सुखाडिय़ा रंगमंच पर बिखरी पूरब-पश्चिम की सांस्कृतिक छटा

- मिस एण्ड मिसेज ब्यूटी ऑफ राजस्थान प्रतियोगिता में थिरके छात्र

By: madhulika singh

Published: 11 Sep 2017, 01:30 AM IST

उदयपुर . कॉलेज विद्यार्थियों की संस्था अपेक्स एएमआई डॉट कॉम की ओर से मिस एण्ड मिसेज ब्यूटी ऑफ राजस्थान प्रतियोगिता का ग्रेंड फिनाले रविवार को टाउन हॉल स्थित सुखाडिय़ा रंगमंच पर हुआ। राजस्थान के विभिन्न शहरों से चयनित 18 प्रतियोगियों ने तीन अलग-अलग राउण्ड में इंडो-वेस्टर्न आउटफिट्स पहन कर खूबसूरत छटा बिखेरी।

 

READ MORE : उदयपुर की आयड़ नदी को निखारने का रोड मेप तैयार, अब बदलेगी कायाकल्प

 

अपेक्स निदेशक गोपाल गायरी ने बताया कि मुख्य अतिथि महापौर चन्द्रसिंह कोठारी एवं विशिष्ट अतिथि मिस राजस्थान-2016 की विजेता गीतांजली थी। ट्रेडिशनल राउण्ड के पहले चरण में प्रतिभागियों ने लंहगा चोली एवं प्लाजो में भारतीय वेशभूषा का प्रदर्शन कर दर्शकों की दाद पाईं, वहीं टेलेण्ट राउण्ड में गीत-संगीत, नृत्य और अभिनय जैसी विधाओं के जरिए खुद में निहित प्रतिभा से साक्षात्कार करवाया। वेस्टर्न राउण्ड में प्रतियोगियों ने डिजाइनर यश जैन व प्रियंका गांधी द्वारा परिकल्पित आकर्षक वस्त्रों की चमक और स्टाइल से आमजन सहित निर्णायकों का ध्यान आकृष्ट किया। इससे पूर्व महापौर एवं एम स्क्वेयर प्रॉडक्शन के मुकेश माधवानी ने कहा कि शहर में एेसे आयोजनों से नई पीढ़ी और खासकर युवाओं के आत्मविश्वास को बल मिलता है। वहीं भविष्य में पर्यटन को बढ़ावा तथा रोजगार के नए अवसर भी खुलते हैं।

 

इस प्रकार रहे परिणाम
मिस ब्यूटी ऑफ राजस्थान की विजेता मिस श्रुति श्रीवास्तव रही, जबकि प्रथम रनरअप नवनिधि सिंह और द्वितीय रनरअप काव्या स्वरूप रही। मिसेज ब्यूटी ऑफ राजस्थान की विजेता अंजली भावसार, प्रथम रनरअप परिधि भटनागर, द्वितीय रनरअप यशिता जैन रही।

 

खूब थिरके विद्यार्थी
कॉलेज विद्यार्थियों की संस्था अपेक्स एएमआई डॉट कॉम की ओर से मिस एण्ड मिसेज ब्यूटी ऑफ राजस्थान प्रतियोगिता का ग्रेंड फिनाले में विद्यार्थियों ने दमखम लगाकर थिरकना शुरू किया। प्रतियोगिता में विद्यार्थी एक-दूसरे को पछाडऩे में रहे। प्रदेश के विभिन्न शहरों से चयनित 18 प्रतियोगियों ने तीन अलग-अलग राउण्ड में इंडो-वेस्टर्न आउटफिट्स पहन कर खूबसूरत छटा बिखेरी।

 

विजेताओं को नवाजा
प्रदेश के अलग-अलग कॉलेजों के छात्र-छात्राओं ने अपने दमखम पर विजेता रहने की मिशाल पेश की। जिस पर अतिथियों ने विजेता रहे प्रतिभागियों को नवाजा। प्रतिभागी सम्मान पाकर बहुत खुश हुए।

madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned