चुनाव ड्यूटी के एक दिन पूर्व ही स्कूल पर जड़ा ताला

एकल अध्यापक की भी प्रथम चरण चुनाव में लगी ड्यूटी

फलासिया. फ लासिया पंचायत समिति के राजकीय प्राथमिक विद्यालय कोट में कार्यरत अध्यापक अजयपाल अहारी 16 जनवरी को चुनाव ड्यूटी है, पर गुरुजी चुनाव ड्यूटी का बहाना कर 15 जनवरी के हस्ताक्षर कर स्कूल के ताला जड़ गए। वहीं 45 बच्चों की उपस्थिति दर्ज कर पोषाहर भी कागजों में खिला दिया। एेसे में बच्चों ने 15 तारीख का भी अवकाश ही मनाया। जब की स्थानीय पीओ ने अध्यापक की चुनाव ड्यूटी में जाने के कारण अध्यापक की वैकल्पिक व्यवस्था की है, वह 16 सुबह विद्यालय पहुचेंगे।

बच्चों की पढ़ाई चौपट

फ लासिया पंचायत समिति के चुनाव द्वितीय चरण में होने है, लेकिन प्रथम चरण के चुनाव में कई अध्यापकों की चुनाव में ड्यूटी लगने होने से बच्चों की पढ़ाई चौपट हो रही है। ज्यादा समस्या उन विद्यालयों के बच्चों की है, जहां एक अध्यापक है और उसी की चुनाव में ड्यूटी लग गई है।

सुबह स्कूल गया था 45 बच्चों का पोषाहार भी बनाया, चुनाव ड्यूटी के कारण में जल्दी निकल गया।

अजयपाल अहारी, अध्यापक, कोट स्कूल
हमारे दो विद्यालय एकल अध्यापक वाले हैं, इसमें कोट व सुरीमाला दोनों जगह वैकल्पिक तोर पर 16 जनवरी से अध्यापक की व्यवस्था की गई है।

नरेश तलेटिया, पीओ ऑजरोली पस फलासिया
अध्यापक को 15 जनवरी को पूरा दिन विद्यालय संचालन करना था। चुनाव ड्यूटी 16 जनवरी की है। पीओ से जानकारी लेकर दोषी होने पर कार्रवाई की जाएगी। पीओ को एकल अध्यापक वाले विद्यालयों में अध्यापकों की व्यवस्था के भी निर्देश दे रखे हैं।

पन्नालाल मेघवाल - सीबीईओ - फ लासिया

Pankaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned