एमआरपी से ज्यादा वसूलने पर तीन दुकानें सील

रसद विभाग की कार्रवाई जारी

By: Pankaj

Updated: 18 Apr 2020, 01:35 AM IST

उदयपुर . लॉकडाउन अवधि में आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी रोकने के लिए रसद विभाग की ओर से कार्रवाई जारी है। शुक्रवार को विभाग की टीम ने जांच की, इसमें पंचवटी क्षेत्र में तीन दुकानों पर अनियमितता मिलने, प्रशासनिक निर्देशों की पालना नहीं होने पर सील कर दी गई।

संभागीय उपसंरक्षण अधिकारी जयमल राठौड़ ने बताया कि महेन्द्र स्टोर, सैफी बुरहानी एन्टरप्राइजेज और जैन किराणा स्टोर की ओर से मंूग दाल छिलका, बेसन, चीनी व उड़द दाल छिलका की दर जिला प्रशासन की ओर से निर्धारित दर से अधिक पाई गई। सोशल डिस्टेंसिंग की पालना भी नहीं करने पर तीनों दुकान को सील चिट चस्पा किया गया। जांच दल में वाणिज्य कर सहायक आयुक्त श्यामप्रताप सिंह, प्रवर्तन अधिकारी प्रद्युम्न सिंह, खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल भारद्वाज, प्रवर्तन निरीक्षक पिंकी भाटी शामिल थे।

ये मिली अनियमितताएं
सैफी बुरहानी एंटरप्राइजेज पर 2 किलो चीनी और 1 किलो बेसन खरीदने पर चीनी के दाम 45 रुपए प्रति किलो, बेसन 100 रुपए प्रति किलो, मूंग छिलका के 120 रुपए प्रति किलो दाम बताया। महेंद्र किराना स्टोर पर मूंग छिलका और अन्य सामग्री के दाम निर्धारित मूल्य सूची से अधिक पाए गए, यहां भी मूल्य सूची का प्रदर्शन नहीं किया गया। सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं रखी जा रही थी। जैन किराना स्टोर पर आटा 30 रुपए किलो निर्धारित मूल्य से अधिक पर बेचते पाया।

Pankaj Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned