scriptकलेक्‍टर और एसपी ने उदयपुर के लोगों को कहा शुक्र‍िया, लॉकडाउन 2 के ल‍िए दी ये नसीहत | Section 144 will be effective in Udaipur till May 3, Lockdown In India | Patrika News

कलेक्‍टर और एसपी ने उदयपुर के लोगों को कहा शुक्र‍िया, लॉकडाउन 2 के ल‍िए दी ये नसीहत

locationउदयपुरPublished: Apr 15, 2020 05:22:32 pm

Submitted by:

madhulika singh

उदयपुर जिले में 3 मई तक प्रभावी रहेगी धारा 144, निषेधाज्ञा की अवहेलना करनेे वालोंं के ख‍िलाफ होगी कार्रवाई

dm_and_sp_udaipur.jpg
उदयपुर. महामारी से बचाव के उद्देश्य से जिला मजिस्ट्रेट आनन्दी के आदेशानुसार जिले में लागू धारा 144 आगामी 3 मई की मध्यरात्रि तक प्रभावी रहेगी। इसके तहत उदयपुर जिले के सम्पूर्ण सीमा क्षेत्र में 5 से अधिक व्यक्ति एक स्थान पर एकत्रित नहीं हो सकते हैंं।
इस प्रतिबंध से रेलवे स्टेशन, बस स्टेण्ड, चिकित्सकीय संस्थान, राजकीय व सार्वजनिक कार्यालय तथा विद्यालय व महाविद्यालयों में प्रयुक्त होने वाले परीक्षा कक्ष स्थानों को अपवाद स्वरूप मुक्त रखा जाएगा। आदेशानुसार इन स्थानों के अतिरिक्त किसी भी स्थान पर असाधारण परिस्थिति में जिला मजिस्ट्रेट एवं उपखण्ड क्षेत्र के लिए संबंधित उपखण्ड मजिस्ट्रेट से विशेष अनुमति प्राप्त करनी होगी। साथ ही इस निषेधाज्ञा की अवहेलना या उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के अंतर्गत अभियोग चलाए जाएंगे।
लॉकडाउन के पहले चरण की सफलता के लिए सभी उदयपुरवासियों का आभार जताया और कहा कि आप सभी के सहयोग एवं जागरूकता से ही हमारे यहां स्थिति अन्य स्थानों के अपेक्षाकृत ठीक है। लेकिन यह खुशी मनाने की बात नहीं है और किसी भी प्रकार की असावधानी नहीं बरतनी है क्योंकि लॉकडाउन को जो अगला चरण है उसमें और भी सख्ती से पालना करना जरूरी है।
कलक्टर ने बताया कि लॉकडाउन के आगे के चरण में भी आमजन की आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति हेतु स्वीकृत व्यवस्थाएं एवं जरूरतमंद लोगों के लिए राशन व अन्य आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराने की व्यवस्था पूर्ववत रहेगी। उन्होंने यह भी बताया कि लॉकडाउन के पहले चरण में जो व्यवस्थाएं प्रशासन ने कर रखी है वो अगले 3 मई तक यथावत रहेगी।
उन्होंने बताया कि शहर का कर्फ्यू वाला क्षेत्र जहां पूर्व में 4 मरीज पॉजिटीव मिले उनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आ चुकी है। साथ ही सर्वे के दौरान भी रिपोर्ट नेगेटिव ही प्राप्त हुई है। इस स्थिति को देखते हुए मल्लातलाई क्षेत्र में जहां 16 अप्रेल तक कर्फ्यू अवधि है उसे आगे नहीं बढ़ाया जाएगा लेकिन लॉकडाउन की स्थिति वहां लागू रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो