टीकाकरण शिविरों में मना रहे सैल्फी फेस्ट, खुशनुमा माहौल में टीके लगने के बाद चमके चेहरे

- पत्रिका की पहल के बाद शहर में सामूहिक टीकाकरण की धूम - खिले मुखड़ो की चमकती सैल्फी - टीकाकरण- माहेश्वरी समाज: 111, बोहरावाड़ी: 325, चैम्बर ऑफ कॉमर्स: 75

By: bhuvanesh pandya

Published: 08 Apr 2021, 06:33 AM IST

भुवनेश पंड्या

र्राजस्थान पत्रिका के कम्यूनिटी वैक्सीनेशन अभियान ने शहर में टीकाकरण का खुशनूमा माहौल बना दिया है। शहर में अब कई समाज ये शिविर आयोजित कर रहे हैं, तो शिविरों में अब लोगों के चेहरों से डर गायब है। वे खुशी-खुशी बकायदा टीके लगवाने के बाद सैल्फी ले रहे हैं। चमकते चेहरों के साथ टीके लगवाने का आनन्द सभी को खूब रास आ रहा है।

-----

उदयपुर. शहर में एंटीकोरोना वैक्सीनेशन के लिए पत्रिका की जनजागृति अब विराट रूप में आ चुकी है। हर समाज पत्रिका की इस शुरुआत को लेकर कदम बढ़ा रहा है। तीज का चौक स्थित श्री माहेश्वरी सेवा सदन में चल रहे टीकाकरण अभियान में शनिवार को भी सुबह से ही नागरिक पहुंचना शुरू हो गए। वे यहां पहुंचे और उन्होंने टीकाकरण को भी सैल्फी फेस्ट की तरह ही एंजाय किया। कई नागरिक तो यह भी पूछने के लिए आए कि पहली खुराक कहीं और लगी तो क्या वे यहां लगवा सकते हैं। इस बीच कई नागरिकों ने रविवारीय अवकाश का उपयोग भी टीकाकरण में किए जाने का मानस बनाया है। समाज के हिरण मगरी स्थित महेश छात्रावास में भी 10 अप्रेल से टीके लगाए जाएंगे। श्री माहेश्वरी पंचायत सेवा समिति धानमण्डी के अध्यक्ष अर्जुन लाल धुप्पड़ ने बताया कि शनिवार सुबह अचानक टीके लगवाने के लिए लोगों की ज्यादा संख्या हो जाने से कुछ देर के लिए ऑफ लाइन पंजीकरण कर टीके लगवाए गए। इसके बाद ऑनलाइन पंजीकरण भी शुरू किया गया और ऑफ लाइन वालों के भी पंजीकरण बाद में ऑनलाइन कर दिए गए। सचिव बसंतीलाल बाहेती ने बताया कि रविवार को भी यहां टीकाकरण होगा। महेश सेवा समिति महेश छात्रावास के अध्यक्ष श्यामलाल सोमानी ने बताया कि हिरण मगरी सेक्टर.4 स्थित महेश छात्रावास परिसर में 10 से 12 अप्रैल तक सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक टीके लगेंगे। यहां 111 टीके लगवाए गए।

------

बोहरावाड़ी में 325 टीके :

बोहरावाड़ी स्थित बोहरा जमातखाना में शनिवार को 325 लोगों ने टीके लगवाए। यहां भी लोगों ने पूरे अन्दाज में टीके लगवाने से पहले और बाद में सैल्फियां खींची। यहां दाउदी बोहरा कोविड केयर सर्विसेज के संयोजक अनीस मियाजी ने बताया कि यहां बढ़ी संख्या में लोगों ने सैल्फी ली। कुछ देर तक टीकाकरण के बाद मेंं लोगों की संख्या बढऩे से यहां टीके कम पड़ गए। ऐसे में फिर से टीकों की व्यवस्था की गई, लेकिन जो-जो लोग टीके लगवाने के लिए पहुंचे थे, उन्हें बिना टीकाकरण के नहीं लौटाया गया।

-------

मस्ती से हंसते हुए पहुंचे और लेते रहे सैल्फियां:

सूरजपोल स्थित चैम्बर ऑफ कॉमर्स उदयपुर डिवीजन के कार्यालय में लोगों ने बढ़चढ़कर टीकाकरण करवाया। लगातार आ रहे लोगों की संख्या बढऩे पर उनके बैठने की व्यवस्था बेहतर की गई, ताकि किसी को परेशान नहीं हो। अध्यक्ष पारस सिंघवी ने बताया कि लोगों में क्रेज बढऩे लगा है। यहां हर आयु वर्ग के महिलाओं व पुरुषों ने टीके लगने के बाद सैल्फियां ली और एक दूसरे को शुभकामनाएं दी। सिंघवी ने बताया कि सर्व ऋतु विलास विकास समिति की ओर से दिगम्बर जैन मंदिर में 4,5 और 6 अप्रेल को टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए क्षेत्र में माइक घुमाकर सूचना व जानकारी दी गई। सूरजपोल केन्द्र पर 75 लोगों ने टीके लगवाए।

-------

यहां भी हुआ टीकाकरण: - ग्राम पंचायत भुवाणा मे 275 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। शिविर मे सरपंच मोहन लाल डांगी उप सरपंच रमेश गमेती ने जागरूक किया। - टीकाकरण के पांच दिवसीय केन्द्र में 171 लोगो ने लाभ लिया। टीकाकरण महावीर भवन में आयोजित किया गया दिपिका चौधरी ने यह जानकारी दी। - जेकबआबाद पंचायत के नेतृत्व में शक्ति नगर स्थित झूलेलाल भवन केंद्र पर 147 व्यक्तियों द्वारा टीकाकरण करवाया गया। टीकाकरण स्थल पर राजस्थान सिन्धी अकादमी के पूर्व अध्यक्ष व पंचायत उपाध्यक्ष हरीश राजानी, पंचायत अध्यक्ष प्रतापरॉय चुग सहित कई ने सेवाएं दी।

- विप्र फ ाउण्डेशन के द्वारा वैक्सीन सेन्टर की शुरुआत की गई। अशोक नगर स्थित श्री साण्डेष्वर महादेव मन्दिर परिसर में वेक्सीन सेंटर पर मुख्य अतिथि महापौर गोविन्द सिंह जी टांक सीएमएचओ डॉ दिनेश खराड़ी मौजूद थे। प्रदेश अध्यक्ष युवा प्रकोष्ठ नरेन्द्र पालीवाल ने बताया कि यहां 130 जनों को वेक्सीन लगाई गई।

- सुंदरवास स्थित महावीर स्वाध्याय मंडल में 245 लोगों ने टीकाकरण करवाया। मण्डल मंत्री धनराज धींग ने बताया कि सोमवार को भी जारी रहेगा।

- मेनारिया समाज ग्राम सभा, पानेरियों की मादड़ी, भट्ट तलाई नोहरे मे लगाए गए शिविर में 535 लोगों ने टीका लगवाया गया। कैलाश मेनारिया ने बताया कि मुख्य अतिथि सीएमएचओ डॉ खराड़ी थे।

- जैन सोश्यल ग्रुप इन्टरनेशनल मेवाड़ रिजन का 7 दिवसीय कोविड टीकाकरण शिविर शुरू नाईयों की तलाई स्थित तेरापंथ भवन में शुरू हुआ। जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने शनिवार को इसकी शुरुआत की। देवड़ा ने कहा कि हमें सभी को मिल कर कोरोना को हराना है। यह किसी एक व्यक्ति का काम नहीं है। सभी समाजों को मिल कर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लडऩी है, तब ही हम उदयपुर को कोरोनामुक्त कर पाएंगे। यह काम इतना आसान नहीं है तो इतना मुश्किल भी नहीं है। संयोजक अनिल नाहर ने बताया कि यह कोविड वेक्सिन टीकाकरण अभियान शहर मेें एक साथ आठ जगहों पर प्रारम्भ किया गया है। आलोक पगारिया ने बताया कि आज प्रथम दिन आठों स्थानों पर 1170 लोगों का वेक्सीनेशन किया गया।

- केशव नगर जैन मंदिर के सन्त सुधासागर भवन हुए टीकाकरण कैंप में 200 लोगों ने टीके लगवाए। वार्ड 64 पार्षद राकेश जैन, वार्ड 63 पार्षद ज्योति लोहार सहित कई गणमान्य मौजूद रहे।

- ग्राम पंचायत भुवाणा मे 2 से 3 अप्रैल दो दिवसीय शिविर में 275 लोगों ने टीकाकरण करवाया। शिविर मे सरपंच मोहन लाल डांगी, उप सरपंच रमेश गमेती व पंचयात समिति सदस्य रोशन लाल मेघवाल ने जागरूक किया। ...........

उदयपुर अग्रवाल समाज द्वारा सोमवार को सूरजपोल स्थित अग्रवाल वैष्णव समाज के अग्रवाल भवन में 5 अप्रेल एव 6 व 7 अप्रैल को अग्रसेन नगर स्थित अग्रसेन भवन में आयोजित किया जायेगा। शिविर समन्वयक मदनलाल अग्रवाल ने बताया कि 5 अप्रैल को जिला कलेक्टर महोदय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डूंगरपुर के पूर्व नगर परिषद सभापति एवं पश्चिमी राजस्थान अग्रवाल सम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष केके गुप्ता के सानिध्य में यह शिविर आयोजित किया जाएगा ।जिला अग्रवाल सम्मेलन संस्थान के महामंत्री चिंटू कुमार अग्रवाल ने बताया कि राजस्थान पत्रिका ने टीकाकरण के लिए जिस प्रकार से अभियान को आम जन तक पहुंचाने का प्रयास किया उसके लिए अग्रवाल समाज एवं अन्य समाजजनों में एवं विभिन्न विभिन्न क्षेत्रों में प्रचार प्रसार कर आमजन को हर हाल में टीका लगाने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचारित एवं प्रसारित किया जा रहा है इसी प्रकार अग्रसेन नगर स्थित अग्रवाल भवन में मंगलवार व बुधवार को टीकाकरण का अभियान आयोजित किया जाएगा समन्वयक राजेश अग्रवाल ने बताया कि यहां भी अग्रसेन नगर विकास समिति जिला अग्रवाल सम्मेलन संस्थान एवं वात्सल्य सेवा समिति वह जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में इस शिविर में अधिक से अधिक अपेक्षित वर्ग के लोग आकर वैक्सीन लगवाएं और करुणा के साथ इस जंग में सरकार और प्रशासन को सहयोग करें यहां पर भी जिला कलेक्टर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं डूंगरपुर के पूर्व सभापति केके गुप्ता विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

.......

जैन सोशल ग्रुप लेक सिटी उदयपुरÓ द्वारा सेक्टर 4 नागेंद्र भवन पर 250 स्थानीय निवासियों का सफलता पूर्वक टीकाकरण किया गया।शिविर के दौरान मेवाड़ रीजन के चेयरमैन श्री मोहन जी बोहराए इलेक्ट चेयरमैन व कार्यक्रम संयोजक अनिल जी नाहरए सीएम एच ओ श्री दिनेश जी खराड़ीए डॉक्टर जैन व अन्य पदाधिकारियों ने शिविर का निरीक्षण किया।शिविर के दौरान ग्रुप अध्यक्ष पारस जैनएसचिव अशोक चौधरीएकोषाध्यक्ष नरेंद्र लोढ़ा व अन्य सदस्यों ने अपनी सेवाएं दी।

bhuvanesh pandya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned