scriptसेमीनार में बोले सीए, करदाताओं को अपनी जिम्मेदारियों को सच्चाई व ईमानदारी के साथ निभाना होगा | Seminar on Budget 2019 Proposals | Patrika News

सेमीनार में बोले सीए, करदाताओं को अपनी जिम्मेदारियों को सच्चाई व ईमानदारी के साथ निभाना होगा

locationउदयपुरPublished: Jul 08, 2019 03:22:46 pm

Submitted by:

Pankaj

दी इन्स्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउन्टेन्ट्स ऑफ इंडिया की उदयपुर ब्रांच की ओर से सेक्टर 14 स्थित आईसीएआई भवन में रविवार को ‘युनियन बजट 2019’ union budget 2019 प्रपोजलस पर सेमिनार का आयोजन हुआ। आयोजन सीए दिवस और आईसीएआई प्लेटिनम जुबली वर्ष के तहत किए जा रहे कार्यक्रमों की कड़ी में हुाअ। अध्यक्ष सीए मनीष नलवाया ने बताया कि सेमिनार में 200 से अधिक चार्टर्ड एकाउन्टेन्टस ने भाग लिया।

Seminar on Budget 2019 Proposals

‘बजट 2019 प्रपोजलस’ पर सेमिनार

पंकज वैष्णव . उदयपुर . दी इन्स्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउन्टेन्ट्स ऑफ इंडिया की उदयपुर ब्रांच Udaipur की ओर से सेक्टर 14 स्थित आईसीएआई भवन में रविवार को ‘युनियन बजट 2019’ प्रपोजलस पर सेमिनार का आयोजन हुआ। आयोजन सीए दिवस और आईसीएआई प्लेटिनम जुबली वर्ष के तहत किए जा रहे कार्यक्रमों की कड़ी में हुाअ। अध्यक्ष सीए मनीष नलवाया ने बताया कि सेमिनार में 200 से अधिक चार्टर्ड एकाउन्टेन्टस ने भाग लिया।
सेशन चेयरमेन सीए विरेन्द्रसिंह नाहर की अध्यक्षता में सेमिनार में दिल्ली से आए मुख्य वक्ता एडवोकेट व सीए कपिल गोयल ने बताया कि करदाताओं को अपनी जिम्मेदारियों को सचाई व ईमानदारी के साथ निभाना होगा। धारा 139 के तहत पूंजीगत लाभ में छूट के लिए आयकर विवरणी दाखिल करनी होगी, 1 लाख रूपए से अधिक के बिजली बिल, विदेश यात्रा पर 2 लाख रूपए से अधिक के खर्चे, बैंक चालू खाता में 1 करोड़ रूपए से अधिक जमा करने पर भी आयकर रिटर्न भरना होगा। बैंक से 1 करोड़ रूपए से अधिक की नकद निकासी करने पर 2 प्रतिशत की दर से कटेगा। किसी भी तरह की परेशानी से बचने के लिए सभी को अपने खाते सुचारू एवं पूर्ण रखने अब अति आवश्यक होंगे। सेमिनार का संचालन सीए अरूणा गेलड़ा व सीए हर्षिता जैन द्वारा किया गया। सेमिनार के अंत में सीए आशीष ओस्तवाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो