वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2019 : रामेश्वरम् के लिए 22 को रवाना होगी ट्रेन

Senior Citizen Pilgrimage Train बीकानेर से जाएगी रेलगाड़ी, उदयपुर संभाग के यात्रियों को पिंडवाड़ा जाना होगा

उदयपुर. Senior Citizen Pilgrimage Train वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत द्वितीय तीर्थ यात्रा 22 नवंबर को रामेश्वरम् के लिए जाएगी। इसके लिए बीकानेर रेलवे स्टेशन से सुबह 9 बजे ट्रेन रवाना होगी। देवस्थान विभाग के आयुक्त ओपी जैन ने बताया कि बीकानेर रेलवे स्टेशन पर बीकानेर जिले के 46, चूरू के 17, हनुमानगढ़ के 22, श्रीगंगानगर के 31 कुल 116 यात्री रेल में सवार होंगे। इन यात्रियों को सुबह 5 बजे बीकानेर रेलवे स्टेशन पर पहुंचना होगा। ये गाड़ी बीकानेर से रवाना होकर इसी दिन अपरान्ह 3 बजे भगत कोठी (जोधपुर) रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। भगत कोठी (जोधपुर) रेलवे स्टेशन से जोधपुर जिले के 114, पाली के 33, बाड़मेर के 24, जैसलमेर के 2, अजमेर जिले के 89, भीलवाड़ा के 90, नागौर के 42 यात्री कुल 394 वरिष्ठजन रेल में सवार होकर प्रस्थान करेंगे। भगत कोठी (जोधपुर) रेलवे स्टेशन से जाने वाले यात्रियों को सुबह 11 बजे रिपोर्ट करनी होगी।

इसी दिन रात 8 बजे यह गाड़ी पिंडवाड़ा (सिरोही रोड) रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी, यहां से उदयपुर जिले के 125, राजसमंद के 27, चित्तौडगढ़़ के 104, प्रतापगढ़ के 38, डूंगरपुर के 44, बांसवाड़ा के 67, सिरोही के 36 एवं जालोर जिले के 14, कुल 455 यात्री प्रस्थान करेंगे। पिंडवाड़ा (सिरोही रोड) रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को अपरान्ह 3 बजे तक रिपोर्ट करनी होगी। यात्रा कार्यक्रम को लेकर सभी चयनित तीर्थ यात्रियों को व्यक्तिश: दूरभाष एवं पत्र के माध्यम से सूचित किया जा चुका है।


ये सामान लाना होगा

यात्री अपने साथ ई-मित्र द्वारा भरे गए आवेदन-पत्र की हार्ड कॉपी (मय प्रमाणित चिकित्सीय प्रमाण-पत्र), मूल आधार कार्ड/भामाशाह कार्ड/दो पासपोर्ट साईज फोटो साथ लेकर आना अनिवार्य होगा। साथ ही दैनिक उपयोग की सामग्री (आवश्यक औषधियां, व्यक्तिगत आवश्यकता के लिए नकदी, कपड़े, कम्बल, चद्दर, टॉवेल आदि लेकर आएंगे।

madhulika singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned