एक साल में बन जाएगा सेवाश्रम फ्लाईओवर

यूआइटी ने जारी किया वर्क ऑर्डर

By: Mukesh Kumar Hinger

Published: 04 Mar 2021, 11:31 AM IST

उदयपुर. वल्लभनगर विधानसभा उप चुनाव से पहले आखिर शहर के सेवाश्रम चौराहा पर फ्लाईओवर निर्माण के लिए यूआइटी ने बुधवार को वर्क ऑर्डर जारी कर दिया है। वैसे वहां पर तकनीकी रूप से काम दो दिन पहले शुरू कर दिया गया था। यह फ्लाईओवर एक साल में तैयार हो जाएगा।
यूआइटी सचिव अरुण कुमार हासिजा ने बताया कि ठोकर से सेवाश्रम चौराहा तक यातायात के दबाव कम करने को लिए बनाए जा रहे इस फ्लाईओवर का कार्यादेश संबंधित फर्म को दे दिया गया है और उनको 12 महीने में यह कार्य पूरा करना है। बुधवार को एसइ संजीव शर्मा के साथ टीम ने इस कार्य को पूरा कराया, वल्लभनगर विधानसभा उप चुनाव की आचार संहिता से पहले इस बड़े प्रोजेक्ट को शुरू करने की तैयारी में यूआइटी जुटी थी। पिछले दिनों ही फलाईओवर को लेकर हुए टेंडर को राज्य सरकार ने मंजूरी दे दी थी।

फलाईओवर 420 मीटर लम्बा होगा और इस पर करीब 19.54 करोड़ रुपए की लागत आएगी। हिरणमगरी उप नगरीय क्षेत्र से आने वाले, सूरजपोल व ठोकर से हिरणमगरी आने-जाने वाले और पाठो की मगरी क्षेत्र से आने-जाने वालों के लिए फलाईओवर के दोनों तरफ सर्विस रोड होगी।

बेदला में छतरियों वाले श्मशान पर पुलिया बनाने की मांग

उदयपुर. शहर से सटे बेदला गांव मे बने छतरियों वाले श्मशान पर पुलिया निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीण जुटे और कलक्टर को ज्ञापन दिया। बडग़ांव उप प्रधान प्रताप सिंह राठौड़ के नेतृत्व में बेदला के विभिन्न समाजों के प्रतिनिधियों ने जल्द से जल्द इस श्मशान को जोडऩे के लिए एक पुलिया निर्माण की बात रखी।

Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned