scriptसात माह बाद 1 दिसम्बर से फिर एमबीबीएस की कक्षाएं शुरू | Seven months later, MBBS classes start from December 1 | Patrika News

सात माह बाद 1 दिसम्बर से फिर एमबीबीएस की कक्षाएं शुरू

locationउदयपुरPublished: Nov 28, 2020 08:25:37 am

Submitted by:

bhuvanesh pandya

– हर विभाग का बनेगा नोडल आफिसर – 50-50 प्रतिशत विद्यार्थियों को बांटकर बिठाएंगे कक्षाओं में – मास्क पहनकर बैठना होगा, सेनेटाइजेशन का पूरा ध्यान

सात माह बाद 1 दिसम्बर से फिर एमबीबीएस की कक्षाएं शुरू

सात माह बाद 1 दिसम्बर से फिर एमबीबीएस की कक्षाएं शुरू

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. इस वर्ष कोरोना के संक्रमण की शुरुआत के साथ ही मार्च माह से बंद हुई एमबीबीएस विद्यार्थियों की कक्षाएं 1 दिसम्बर यानी चार दिन बाद शुरू हो जाएंगी। आरएनटी मेडिकल कॉलेज में इसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। कॉलेज में करीब 1 हजार एमबीबीएस विद्यार्थी हैं। इन विद्यार्थियों के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन करना होगा। कक्षाओं को शुरू करने को लेकर नियमावली तैयार की जा रही है। इसे लेकर नेशनल मेडिकल कमिशन और राज्य के शिक्षा चिकित्सा सचिव इसके आदेश जारी किए हैं।
—–

अब बदल जाएगा नजारा – कोरोना आने के बाद कॉलेज का पूरा नजारा बदल जाएगा। यहां कक्षाओं में विद्यार्थी आने से पहले सेनेटाइजर्स इस्तेमाल करेंगे। सभी को नियमित मास्क पहनना होगा। साथ ही सोशियल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। – सभी के अभिभावकों को इसकी सूचना दी जा रही है वह स्वयं सतर्क रहे। जब से कक्षाएं शुरू हो रही है, तब से उन्हें ये ध्यान रखना होगा कि संक्रमण घर तक नहीं पहुंची। – प्रत्येक कक्षा में वर्तमान संख्या के आधार पर 50-50 प्रतिशत विद्यार्थी ही प्रत्येक कक्षा में बैठेंगे। – फिलहाल एमबीबीएस की संख्या को देखते हुए यह निर्देश दिए गए है कि कोरोना के नियमानुसार थ्येारी, प्रेक्टिकल, लाइब्रेरी और होस्टल में भी इसकी पालना करनी होगी। एमबीबीएस विद्यार्थी खाना सभी एक साथ नहीं खा पाएंगे।
—-

-हर विभाग का बनाएंगे नोडल ऑफिसर यहां हर विभाग का नोडल ऑफिसर बनाया जाएगा, ताकि किसी भी विभाग में कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का उल्लंघन नहीं हो। एक दिसम्बर को पूरे नियमानुसार कक्षाएं शुरू हो जाएगी।
डॉ ललित रेगर, उपाचार्य आरएनटी मेडिकल कॉलेज उदयपुर 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो