scriptयौन शोषण पर छींटाकशी, तीन प्रकरण दर्ज, पुलिस की छानबीन जारी, जानें पूरा मामला | sexual harrasment case registered in udaipur | Patrika News

यौन शोषण पर छींटाकशी, तीन प्रकरण दर्ज, पुलिस की छानबीन जारी, जानें पूरा मामला

locationउदयपुरPublished: May 23, 2019 12:05:39 pm

Submitted by:

madhulika singh

प्लाटून कमांडर के खिलाफ यौन शोषण की रिपोर्ट

University defend Student accused of sexual harassment

sexual harassment of a woman debate in Lucknow by women commission

मोहम्मद इलियास/उदयपुर. प्लाटून कमांडर के खिलाफ यौन शोषण के प्रकरण दर्ज होने के बाद गोवर्धनविलास थाने में इसी मामले में अपहरण, ब्लैकमेलिंग सहित तीन परिवाद पहुंच गए। पुलिस अब मुकदमे व परिवाद के हर बिन्दु के बारीकी से जांच में जुटी है। महिला होमगार्ड ने प्लाटून कमांडर पानेरियों की मादड़ी निवासी छोगालाल जोशी पर 15 मई को तीन वर्ष तक यौन शोषण का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया था। जोशी के पुत्र ने परिवादिया के विरुद्ध ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाते हुए एक रिपोर्ट दी।
इसके बाद पीडि़ता ने होमगार्ड नरेन्द्र सिंह, महिला होमगार्ड, पानेरियों की मादड़ी निवासी शिव पुत्र छोगालाल जोशी व चार पांच अन्य होमगार्ड के विरुद्ध एसपी को रिपोर्ट दी। बताया कि 16 मई को दोपहर तीन बजे महिला होमगार्ड का कॉल आया, उसने उसे आबकारी कार्यालय बुलाया। वहां पहुंची तो महिला होमगार्ड ने आरोपी शिव जोशी को भी बुला लिया।
दोनों ने उसे गोवद्र्धनविलास थाने में दर्ज करवाए प्रकरण को उठाने का दबाव बनाया। मना किया तो आरोपी शिव वहां से चला गया। उसके बाद महिला होमगार्ड उसे घर छोडऩे के बहाने स्कूटी पर रवाना हुई तो पटेल सर्कल पर नरेन्द्र व अन्य आरोपी मिले, वे सभी जबरन उसे गाड़ी में बिठाकर एक दुकान पर ले गए जहां स्टाम्प खरीदा।
वहां से किसी के घर में ले जाकर लिखा-पढ़ी कर नोटरी करवाई। आरोपी वहां से उसे गोवर्धनविलास थाने ले गए तथा वहां पर दर्ज प्रकरण में किसी तरह की कार्रवाई नहीं करने संबंध में प्रार्थना पत्र लिखवाया। वहां से सभी घर छोडक़र जान से मारने की धमकी देकर चले गए। पीडि़ता का कहना है कि उसकी पहचान करते हुए आरोपियों ने उसका वीडियो वायरल कर दुष्प्रचार किया। इस परिवाद के बाद होमगार्ड संघ की ओर से भी मामले की निष्पक्ष जांच के लिए पुलिस को तीसरा परिवाद पेश किया गया। पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है।
जारी है जांच
दोनों पक्षों की ओर से परिवाद पेश हुए मामले की जांच जारी है। – भवानीसिंह राजावत, थानाधिकारी, गोवद्ध्रनविलास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो