scriptshelter home inspection | shelter home inspection हमें नहीं करनी मजदूरी, हमें आगे पढऩा है | Patrika News

shelter home inspection हमें नहीं करनी मजदूरी, हमें आगे पढऩा है

shelter home inspection

शेल्टर होम के बच्चों से मिली बाल अधिकारिता विभाग की आयुक्त

उदयपुर

Published: April 25, 2022 06:55:32 pm

उदयपुर. तितरडी स्थित आसरा विकास संस्थान द्वारा संचालित ओपन शेल्टर होम (बालक) का रविवार को बाल अधिकारिता विभाग की आयुक्त आईएएस अनुप्रेरणा कुंतल, अतिरिक्त निदेशक बाल अधिकारिता विभाग रीना शर्मा, राज्य बाल संरक्षण आयोग के सदस्य शैलेन्द्र पण्ड्या, गोविन्द बेनीवाल तथा बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष ध्रुव कुमार कविया ने निरीक्षण किया।
संस्थापक भोजराज ङ्क्षसह पदमपुरा ने बताया कि हाल ही में बाल श्रम से मुक्त करवाए बच्चों से आयुक्त ने बातचीत की। बच्चों ने कहा कि हम बालश्रम नहीं करना चाहते हैं, हम आगे पढऩा चाहते है,परिवार भी पढ़ाना चाहता है परन्तु मजबूरी ऐसी कि हमे बालश्रम करना पड रहा हैं।
आयुक्त ने बाल कल्याण समिति को निर्देश दिए कि अन्य राज्यों के जो बाल श्रमिक रेस्क्यू किए गए हैं उन बालकों को सम्बन्धित राज्य के जिले को स्थानांतरित कर इनके पारिवारिक पुनर्वास की व्यवस्था की जाए। बाल आयोग के सदस्य पण्ड्या ने भी मुक्त करवाए बच्चों से बात की। इस अवसर पर नारी निकेतन अधीक्षक वीणा मेहरचन्दानी, बाल कल्याण समिति के सदस्य डॉ. शिल्पा मेहता, संस्थान के सचिव सुखलाल मेनारिया, ओपन शेल्टर होम प्रभारी सखाराम मेघवाल, सामाजिक कार्यकर्ता डुगाराम भटनागर, दिनेश कुमार भार्गव, नरेश कुमार आदि उपस्थित थे।
shelter home inspection हमें नहीं करनी मजदूरी, हमें आगे पढऩा है
shelter home inspection हमें नहीं करनी मजदूरी, हमें आगे पढऩा है
..........................................
आश्रम छात्रावास में वार्डन प्रतिनियुक्ति में अनियमितता की जांच की मांग
झाड़ोल. जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग द्वारा संचालित आश्रम छात्रावास के वार्डन प्रतिनियुक्ति में हुई अनियमितता की जांच व चयन निरस्त कर पुन: विज्ञप्ति निकालकर योग्यतानुसार चयन करने की मांग को लेकर क्षेत्र के वार्डन द्वारा कांग्रेस वर्किंग कमेटी एवं पूर्व सांसद रघुवीर ङ्क्षसह मीणा को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि जनजाति विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों के वार्डन प्रतिनियुक्ति में अनियमितता हुई है साथ ही विज्ञप्ति में उल्लेखित नियमों को दरकिनार करते हुए प्रतिनियुक्तिया की गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Texas School Firing : अमरीका फिर लहूलुहान, 18 वर्षीय युवक की अंधाधुंध फायरिंग में 18 छात्र और 3 शिक्षकों की मौतमहंगाई से जंग: रिकॉर्ड निर्यात से घबराई सरकार, गेहूं के बाद अब 1 जून से चीनी निर्यात भी प्रतिबंधितआंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलपंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के OSD प्रदीप कुमार भी हुए गिरफ्तार, 27 मई तक पुलिस रिमांड में विजय सिंगलारिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंगMonkeypox Quarantine: मंकीपॉक्स के मरीज को चार हफ्ते तक रहना होगा क्वारंटाइन, वरना बढ़ती ही जाएगी बीमारीCoronavirus News Live Updates in India : दिल्ली में 24 घंटों में 400 से ज्यादा नए केसRBSE Rajasthan Board Result 2022 Today: आज जारी हो सकते हैं राजस्‍थान बोर्ड के ये रिजल्‍ट, यहां करें चेक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.