scriptरोजगार सहायता शिविर : आशार्थियों के खिल उठे चेहरे | Rojgar Sahayata Shivir Udaipur | Patrika News

रोजगार सहायता शिविर : आशार्थियों के खिल उठे चेहरे

locationउदयपुरPublished: Dec 09, 2017 03:39:02 pm

Submitted by:

bhuvanesh pandya

आशार्थियों के खिल उठे चेहरे

करें ये कोर्स

करें ये कोर्स

उदयपुर . जिला प्रशासन एवं रोजगार विभाग के सहयोग से शुक्रवार को राजकीय फतह उच्च माध्यमिक विद्यालय में रोजगार सहायता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की शुरुआत जिला प्रमुख शांतिलाल मेघवाल ने की। सहायक निदेशक (रोजगार) प्रेमाराम ने बताया कि शिविर में 4000 आशार्थियों एवं 33 विभिन्न कम्पनियों एवं संस्थानों ने भाग लिया। इस अवसर पर 6 सरकारी विभागों की ओर से प्रदर्शनी भी लगाई गई। शिविर में विभिन्न निजी नियोजकों द्वारा रोजगार के लिए 416 आशार्थियों का प्रारंभिक चयन किया गया, विभिन्न प्रशिक्षण संस्थानों द्वारा 564 आशार्थियों का प्रशिक्षण के लिए चयन किया गया। वहीं 481 आशार्थियों को स्वरोजगार व करियर मार्गदर्शन दिया।

रोजगार के लिए प्रारंभिक चयन
शिविर में पायरोटेक ने 18,फ्रेण्डस इंजीनियरिंग प्रतापनगर ने 9, स्माल स्केल इण्डस्ट्रीज एसोशिएसन उदयपुर ने 42, अन्नपूर्णा माइक्रो फाइनेंस ने18, एचआरएच होटल ने 13, टेम्पसन्स ने 19, नवनीत मोटर्स ने 19, यूरेका फोब्र्स ने 15, एचवर्स संस्थान ने 12, जे.के.टायर्स कांकरोली ने 18, परफेक्ट थ्रेड मिल ने 17, रिलायंस केमोटेक्स ने 36, रामा फास्फेट ने 8, रिलायंस निप्पो लाइफ इंश्योरेंस ने 8, टेक्नॉय मोटर्स ने 18, के.एस.ऑटोमोबाइल ने 17, चन्द्रा हुण्डई ने 36, अनन्ता होटल ने 7, राजेश मोटर्स ने 70 तथा अलख नयन मंदिर ने 16 आशार्थियों का रोजगार के लिए प्रारंभिक चयन किया।

प्रशिक्षण के लिए आशार्थियों का चयन
शिविर में प्रथम एज्यूकेशन ने 18, आइएसीएम स्मार्ट लर्न लिमिटेड ने 18, एइजीआईएस स्कील्स उदयपुर ने 30, मास इन्फोटेक उदयपुर ने 18, निफ इन्फकॉम ने 21, मुस्कान संस्थान 30, जीडीआर एज्युकेशन सोसायटी ने 18, ग्रामीण विकास ट्रस्ट ने 22, आईसीआईसीआई आरसेटी ने 36, बेसिक्स एकेडमी आई मित्रा ने 37, विश्वेश्वरैया फाउण्डेशन ने 86, उदयपुर चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज ने 154 तथा अलख नयन मंदिर ने 76 आशार्थियों का प्रशिक्षण के लिए चयन किया।
READ MORE: Udaipur Bird Festival Special: सर्दी की दस्तक के साथ ही सबसे पहले भारत पहुंचते हैं शेलडक, 10 हजार किमी. का सफर तय कर आता है ग्रे लैग गूज

दिव्यांगों के लिए एरिक पहुंचे उदयपुर
उदयपुर. दिल्ली के दिव्यांग युवक एरिक पॉल दिव्यांगों को सुविधाएं दिलाने का संदेश देते हुए दिल्ली से 4 हजार किमी की कार यात्रा कर उदयपुर पहुंचे। राउण्ड टेबल इण्डिया उदयपुर ने एरिक का स्वागत किया। एरिक ने बताया कि 5 साल पहले एक हादसे में वे अपंग हो गए। उन्होंने देशभर के दिव्यांगों को सुविधाएं उपलब्ध कराने का मिशन शुरू किया। युद्धवीरसिंह शक्तावत ने बताया कि एरिक को 24 नवम्बर को केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथसिंह ने रवाना किया था। एरिक 4 हजार किमी यात्रा 12 दिन में पूरी कर अपना तीसरा रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं। इससे पहले दो रिकॉर्ड को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में स्थान मिला। इस दौरान दीपक भंसाली, अजयराज आचार्य, दीपेश कोठारी, गौरव खन्ना, राहुल शाह, सौरभ कोठारी, प्रतीक नाहर, अक्षत बापना मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो