scriptयहां रामनवमी पर होगा ऐसा कार्यक्रम कि गांव की हर गली में गूंजेगा श्रीराम का नाम | shri ram navami celebration in udaipur | Patrika News

यहां रामनवमी पर होगा ऐसा कार्यक्रम कि गांव की हर गली में गूंजेगा श्रीराम का नाम

locationउदयपुरPublished: Apr 13, 2019 12:45:07 pm

राम नवमी पर विविध आयोजन

shri ram navami celebration in udaipur

यहां रामनवमी पर होगा ऐसा कार्यक्रम कि गांव की हर गली में गूंजेगा श्रीराम का नाम

यशवंत पटेल/भाणदा. श्रीराम केवल मूरत में नही, हमारी सूरत में, हमारी हर ज़रूरत में हो। भगवान राम से सबको सम्मान देना सीखें । भगवान राम से त्याग सीखें । भगवान राम से छोटे से छोटे व्यक्ति को गले लगाना सीखें । भगवान राम से जीव मात्र के प्रति स्नेह का भाव सीखें । भगवान राम से मातृ पितृ गुरु भक्ति सीखें । भगवान राम से दुश्मन को भी सुधार का अवसर देना सीखें । भगवान राम से सीखें कैसे अहंकार का विसर्जन किया जाए । भगवान राम से सीखें कैसे किसी के हृदय में स्थान बनाया जाए । भगवान राम से सीखें जानवरों सी प्रवृत्ति वालों को भी समाज के सेतु बंध निर्माण हेतु कैसे प्रेरित किया जाए । आओ भगवान राम से सरलता सीखें । वास्तव में भगवान राम हमारे रोम रोम में है जिससे हम जीना सीख सकते हैं।
उक्त कथनों को लेकर उदयपुर जिले के खेरवाडा उपखंड के ग्राम पंचायत करावाड़ा में रामनवमी (Ram Navami) पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। आयोजक कमेटी के सदस्य निलेश प्रजापति के अनुसार रामनवमी की पूर्व संध्या पर ” एक शाम राम के नाम भजन संध्या कार्यक्रम आयोजित होगा। साथ ही संतों का प्रवचन भी होगा। भजन संध्या में बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे।
रविवार प्रातः 9 बजे बैंड बाजे के धुन पर विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी। जो करावाड़ा राम मंदिर से शुरू होगी। जिसमें बैंड बाजे की धुन पर भक्त नाचते हुए चलेंगे। शोभायात्रा डेंचरा शिव मंदिर पर पहुंचेगी इसके बाद धर्म सभा होगी। अंत में प्रसाद वितरण होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो