पीएम को वाशिंगटन के लोकतंत्र की चिंता हमारे किसानों की नहीं : श्रीनिवास

भारतीय युवक कांग्रेस ने राजस्थान में एक मुटठी मिट्टी शहीदों के नाम अभियान का आगाज किया

By: Mukesh Kumar Hinger

Updated: 11 Jan 2021, 11:21 AM IST

उदयपुर. भारतीय युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवास ने कहा कि खुद को गरीब मजदूर, किसान का बेटा बताने वाले देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाशिंगटन के लोकतंत्र की चिंता तो करते लेकिन उन्हें अपने आवास कुछ किलोमीटर की दूरी पर धरने पर बैठे लाखों किसानों की आवाज सुनाई नहीं दे रही है।

वे किसान आंदोलन में 60 से अधिक किसानों की शहादत के सम्मान में यहां प्रेस क्लब में एक मुटठी मिट्टी शहीदों के नाम अभियान का आगाज करने के साथ ही पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसान शहीद हो रहे है, अपनी मांगों पर अडे है लेकिन एक बार भी देश के मुखिया धरना स्थल पर नहीं गए।

कांग्रेस के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव व भारतीय युवक कांग्रेस के प्रभारी कृष्णा अल्लावरु ने कहा कि एक मुटठी मिट्टी शहीदों के नाम अभियान के द्वारा भारतीय युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को गांव-गांव भेजा जाएगा, जहां से वह एक मुटठी मिट्टी एकत्रित करेंगे जिसे एकत्रित कर भारतीय युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यालय, नई दिल्ली को भेंट करेंगे जहां पर भारत का मानचित्र बनाकर उसमें रखी जाएगी।

राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा कि देश का हर एक युवा व कांग्रेस कार्यकर्ता किसानों के साथ इस लड़ाई में खड़ा है। इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव मितेन्द्र दर्शन सिंह, मंजू तोंगड़, मनु जैन , गौरव श्रीमाली सतवीर आलोरिया, यशवीर सूरा,संजीता सिहाग, प्रदेश महासचिव अशोक कुल्हडिय़ा, उदयपुर युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष हिमांशु चौधरी आदि मौजूद थे।
बलीचा चौराहा पर उदयपुर ग्रामीण युवा कांग्रेस द्वारा अध्यक्ष किशन डांगी के नेतृत्व में स्वागत किया गया। बाद में वे डूंगरपुर गए।

Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned