scriptसर मुझे इस वार्ड से हटवाओ प्लीज…- कोरोना ओपीडी से लेकर आउटडोर से हटने के लिए आ रही है सिफारिशे | Sir, please remove me from this ward. Corona coming from OPD to ou | Patrika News

सर मुझे इस वार्ड से हटवाओ प्लीज…- कोरोना ओपीडी से लेकर आउटडोर से हटने के लिए आ रही है सिफारिशे

locationउदयपुरPublished: Apr 02, 2020 03:00:06 pm

Submitted by:

bhuvanesh pandya

– नेताओं से लेकर कई वरिष्ठ अधिकारियों तक से बनवा रहे दबाव

सर मुझे इस वार्ड से हटवाओ प्लीज...- कोरोना ओपीडी से लेकर आउटडोर से हटने के लिए आ रही है सिफारिशे

सर मुझे इस वार्ड से हटवाओ प्लीज…- कोरोना ओपीडी से लेकर आउटडोर से हटने के लिए आ रही है सिफारिशे

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. ये इन दिनों आम बात हो गई है, इसलिए कि कोरोना ओपीडी से लेकर वार्ड तक में काम करने वाले कई नर्सेज अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर वहां से हटना चाहते हैं, अब ये इनका डर है या कुछ और, जो भी हो, लेकिन किसी ना किसी रूप में वह काम से दूर भाग रहे हैं। ये कार्मिक बकायदा नेताओं से लेकर अधिकारियों के माध्यम से हॉस्पिटल के अधिकारियों पर पूरा दबाव बनाने से नहीं चूक रहे।
—–

आदेश आते ही डर गए जैसे ही सरकार ने यहां कार्यरत कार्मिकों से लेकर डॉक्टरों को रोटेशन प्रक्रिया अपनाकर 14-14 दिन का क्वारंटाइन देने व हाइड्रोक्सी क्लोराक्विन का डोज लेने को लेकर आदेश निकाला तब से कई कार्मिक खौफ में हैं। हालांकि इसके बाद कुछ ऐसी महिला कार्मिक जिनके बच्चे छोटे हैं, उन्हें यहां से हटा दिया गया है, लेकिन इसे देखते हुए अन्य नर्सेज भी अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर रहे हैं, हालांकि इसे लेकर अधीक्षक से लेकर प्राचार्य तक पूरी सख्ती बरत रहे है कि किसी को बगैर बेहतर कारण नहीं हटाया जाएगा।
——

नाम रहे नीचे से ऊपर की सीढ़ी सबसे पहले अपना वार्ड बदलवाने के लिए नर्सेज नर्सिंग अधीक्षक से सम्पर्क कर रहे है उनके मना करने पर वे हॉस्पिटल अधीक्षक तक जा रहे हैं, लेकिन वहां से भी ना में सिर हिलने के बाद वे आरएनटी प्राचार्य तक से गुहार लगा रहे हैं, हालांकि यहां भी अकारण किसी की दाल नहीं गल रही है।
—–

जो भी आदेश जारी होंगे वह पूरी गंभीरता से होंगे, यदि कोई वास्तविक कारण नहीं है तो किसी को बेवजह यहां से वहां नहीं किया जाएगा। जिसे जो काम दिया है उसे पूरा करना होगा।
डॉ आरएल सुमन, अधीक्षक एमबी हॉस्पिटल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो