अष्ट धातु की 6 मूर्ति चोरी

अष्ट धातु की 6 मूर्ति चोरी
अष्ट धातु की 6 मूर्ति चोरी

Surendra Singh Rao | Updated: 16 Sep 2019, 01:23:04 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

(stolen in two temples)

बाघपुरा में जैन एवं भेरूजी मन्दिर को बनाया निशाना

दान पेटी से 6 हजार रुपए ले उड़े

उदयपुर.झाड़ोल. झाड़ोल थाना क्षेत्र के बाघपुरा में शनिवार देर रात्रि को अज्ञात चोरों ने जैन मन्दिर एवं भेरूजी मन्दिर को निशाना बताया। जैन मन्दिर में से अष्टधातु की ६ मूर्ति चुरा ले गए। भेरूजी मन्दिर में से दान पेटी चुराकर ले गए, जिसमें करीब ६ हजार रुपए थे। वारदात के बाद चोर दान पेटी को अज्ञात जगह फेंककर भाग छूटे।
जैन मन्दिर परिसर में मन्दिर का मुुख्य द्वार पर ताला तोड़कर चोर अन्दर घुसे व वहां अष्टधातु की ६ मूर्तियां चुरा ले गए। वारदता का पता सुबह ७ बजे उस समय लगा जब पुजारी गणेशलाल शर्मा मंदिर में पहुंचे। मंदिर के ताले टूटे हुए थे। इस पर उन्होंने जैन समाज के प्रतिनिधियों को वारदात की जानकारी दी। सुन्दर लाल लोढ़ा, महेन्द्र लोढ़ा सहित जैन समाज के लोग, उप सरपच निर्मल दर्जी भी मौके पर पहुंचे और पुलिस चौकी में सूचना दी। एएसआई मांगीलाल ने मौका मुआयना किया तथा मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया। इसी तरह भेरूजी मंदिर में चोरी का मामला भी दर्ज कराया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned